मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हेयर ड्रेसर्स ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, मांगी आर्थिक मदद

By

Published : Jun 30, 2020, 11:02 PM IST

शाजापुर के मोहन बड़ोदिया तहसील में केश शिल्पियों (हेयर ड्रेसर) ने तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है. जिसमें केश शिल्पियों ने आर्थिक मदद और यदि केश शिल्पी की कोरोना से मृत्यु हो जाती है तो 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की मांग की है.

Hair craftsmen submit memo to tehsildar
केश शिल्पियों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

शाजापुर। शाजापुर के मोहन बड़ोदिया तहसील में मंगलवार को हेयर ड्रेसर ने आर्थिक सहायता की मांग को लेकर तहसीलदार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नाम ज्ञापन सौंपा है. दरअसल, लॉकडाउन में काम नहीं करने के चलते हेयर ड्रेसर्स को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है. अनलॉक के बाद भी इन सैलून संचालकों के पास ज्यादा लोग नहीं पहुंच रहे हैं. ऐसे में हेयर ड्रेसर्स ने शासन से मदद की मांग की है.

राष्ट्रीय नाई महासभा के जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम ने बताया कि लॉकडाउन काल में केश शिल्पी बेरोजगार रहे, सैलून बंद रहने के कारण उन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ा. लेकिन इस बीच सेन समाजजनों को शासन की तरफ से कोई आर्थिक सहायता नहीं मिली. वहीं केश शिल्पी योजना का लाभ सिर्फ शहर, तहसील और कस्बों में मिल रहा है. ग्राम पंचायतों में रहने वाले सेन समाज (हेयर ड्रेसर) के लोगों को इस लाभ से वंचित रखा गया है. हमारी मांग है कि केश शिल्पी योजना का लाभ ग्राम पंचायत स्तर तक मिले. यदि किसी हेयर ड्रेसर की कोरोना संक्रमित होकर मौत हो जाती है, तो उसे शासन द्वारा 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details