मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बिना अनुमति के लगाया जा रहा बकरा बाजार, लोग नहीं कर रहे गाइडलाइन का पालन

By

Published : Jul 24, 2020, 8:36 AM IST

बकरीद से पहले बाजारों में खरीददारी के लिए लोग बाजरों में उमड़ जाते हैं, लेकिन इस बार कोरोना महामारी के कारण जिला प्रशासन ने लोगों को घरों में रहने की सलाह दी है. बावजूद इसके शाजापुर में प्रशासन की बिना अनुमति के बकरा बाजार लगाया जा रहा है.

View of goat market
बकरा मंडी का दृश्य

शाजापुर।शुजालपुर में गुरुवार के दिन सिटी क्षेत्र में जिला प्रशासन की बिना अनुमति के बकरा बाजार लगाया गया. जिसमें सैकड़ों की संख्या में बकरा विक्रेता एवं क्रेता पहुंचे, हालांकि प्रशासन ने कुछ शर्तों के साथ बाजार खोलने की अनुमति दी है, लेकिन शहर के कई क्षेत्रों में बगैर अनुमति के ही बकरा बाजार लगाया गया. भारी संख्या में लोग एकत्रित होकर बकरों की खरीददारी करने पहुंचे.

बकरा मंडी में गाइडलाइन की उड़ाई धज्जियां

सैकड़ों की संख्या में लोगों के एकत्रित होने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने लगा है. बकरा बाजार में लोग बिना मास्क लगाए नजर आ रहे थे, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हो रहा था. जब बकरा बाजार की सूचना सिटी थाना पुलिस को लगी, तो मौके पर थाना प्रभारी टीआर पटेल मौके पर पहुंचे. पुलिस को देखते ही बकरा बाजार में अफरा-तफरी मच गई और लोग खरीदा हुआ बकरा लेकर भागते दिखाई दिए. पुलिस ने सख्ती के साथ भीड़ को तितर बितर कर हटाया. वहीं मुख्य नगरपालिका अधिकारी नजहत सुल्ताना ने बताया कि, बकरा बाजार लगाने की कोई अनुमति हमारे द्वारा नहीं दी गई है.

टीआई टीआर पटेल ने कहा कि, बकरा मंडी लगने की सूचना पर बकरा बाजार पहुंचे और बल प्रयोग के साथ भीड़ को हटाया गया है. उन्होंने साफ- साफ कहा कि, यदि शहर में कोई भी एक साथ खड़ा नजर आया, तो कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान टीआई पटेल ने बैठक शुल्क के नाम पर रसीद काट रहे कर्मचारियों को भी लताड़ लगाई.

बता दे कि, प्रति गुरुवार सिटी क्षेत्र में साप्ताहिक हाट बाजार लगता है, इसी दिन नदी किनारे बकरा बाजार भी लगता है, कोरोना संक्रमण के चलते 4 माह से साप्ताहिक हाट बाजार लगाने की अनुमति नहीं है, मुस्लिम समुदाय का आगामी दिनों में बकरीद पर्व है, ऐसे में बगैर अनुमति बकरा बाजार लगाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details