मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भारी बारिश से शुजालपुर में बाढ़ जैसे हालात, रेस्क्यू में लगी टीम

By

Published : Aug 30, 2020, 3:43 AM IST

शाजापुर जिले के शुजालपुर क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के चलते नदी नाले उफान पर आ गए हैं. वहीं कई ग्रामों में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है. जहां से रेस्क्यू टीम लोगों को निकालकर सुरक्षित जगह पर पहुंचा रही है.

Heavy rain in shajapur
शुजालपुर में बाढ़

शाजापुर। शुजालपुर क्षेत्र में शनिवार को दिनभर बारिश का दौर जारी रहा. लगातार बारिश से क्षेत्र की जमधड़ नदी उफान पर आ गई है. शहर में भी कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई. अरन्याकलां में कई घरों व दुकानों में पानी घुस गया है. प्रशासन नाव से लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा रहा है.

लगातार हो रही बारिश के चलते नगर पालिका अधिकारी सहित कर्मचारियों के रहने के लिए बने गांधी कॉलोनी स्थित क्वार्टरों के आसपास जलभराव हो गया है. इसी प्रकार की स्थिति जगन्नाथपुरी व अन्य क्षेत्रों में भी देखने को मिली. उधर आष्टा रोड पर स्थित अयोध्या बस्ती के मार्ग पर भी 3 से 4 फीट पानी जमा हो गया है. शनिवार की सुबह तक तहसील शुजालपुर में इस वर्ष 30 इंच बारिश दर्ज हो चुकी है. वहीं सिटी क्षेत्र स्थित किला मोहल्ला टापू बन गया है, जिसके चलते क्षेत्र से संपर्क टूट गया है.

शुजालपुर की नदियां उफान पर

जमधड़ नदी में लगातार जलस्तर बढ़ते देख नगर पालिका ने निचली बस्तियों में रहने वाले लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी है. वहीं जिले को सीहोर और भोपाल से जोड़ने वाले मार्ग पर पार्वती नदी उफान पर है, जहां पानी पुल के ऊपर से बह रहा है. इसके चलते यह मार्ग बंद हो गया है. ग्राम अरनियाकलां की काश्मीरी नदी उफान पर आ गई. जिसके चलते आसपास की निचली बस्तियों व बाजार की दुकानों में पानी भरा गया है. बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू टीम शाजालपुर से भेजी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details