मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सोयाबीन में नहीं बन रहे दाने, परेशान किसान पहुंचे कलेक्ट्रेट

शाजापुर जिले में किसानों की सोयाबीन की फसल देर से बारिश होने के कारण बर्बाद हो चुकी है. आलम ये है कि फसलों में दाने ही नहीं बन रहे हैं. जिससे परेशान किसानों ने कलेक्टर को खराब फसल और ज्ञापन सौंपकर उचित मुआवजे की मांग की है.

By

Published : Aug 26, 2020, 12:51 AM IST

Farmers submitted a memorandum demanding compensation
किसानों ने ज्ञापन सौंपकर की मुआवजे की मांग

शाजापुर। सादनखेड़ी गांव के ग्रामीण मंगलवार को अपनी सोयाबीन की फसल को लेकर चिंता में हैं, यहां के किसान फसलों के पौधे लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर फसल का सर्वे करवाकर मुआवजा दिलाने की मांग की है.

किसानों ने बताया कि वे पूरी तरह पर खेती पर ही निर्भर हैं, जो इन दिनों भारी बारीश के कारण बर्बाद हो चुकी है. सोयाबीन की फसल पूरी तरह बांझ हो चुकी है और हमारे सामने अब आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. पहले ही कोरोना महामारी के कारण हमारी आर्थिक स्थिति खराब थी. जैसे-तैसे हमने बीज लाकर फसल बोकर भविष्य के लिए उम्मीद की थी, लेकिन देर से हुई बारिश ने पहले तो फसल खराब कर दी और अब भारी बारिश के कारण फसल तबाह हो गई.

किसानों ने कलेक्टर को पौधे भी सौंपकर अपनी फसलों की स्थिति बताई. साथ ही मांग की कि गांव में प्रशासनिक टीम को भेजकर सर्वे करवाया जाए और फसल बर्बादी का उचित मुआवजा दिलाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details