मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शाजापुर: नेत्रदान के प्रति जागरूक करने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन

जिले के पखवाड़ा में अखिल भारतीय मारवाड़ी शाखा के लोगों ने नेत्रदान के प्रति जागरूक करने के लिए कई प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया. जिसमें नेत्रदान पर टैटू, मेहंदी, नाटक, स्लोगन एवं भाषण प्रतियोगिता प्रमुख थी.

By

Published : Sep 5, 2020, 11:45 AM IST

Published : Sep 5, 2020, 11:45 AM IST

All India Marwari branch organized competition for awareness of eye donation
अखिल भारतीय मारवाड़ी शाखा ने नेत्रदान के प्रति जागरुक करने के लिए आयोजित की प्रतियोगिता

शाजापुर।राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़े (25 अगस्त से 8 सितंबर) के अंतर्गत अखिल भारतीय मारवाड़ी शाखा शाजापुर ने लोगों में नेत्रदान के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए प्रांतीय स्तर पर कई प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया.

आयोजन में नेत्रदान पर टैटू, मेहंदी, नाटक, स्लोगन एवं भाषण प्रतियोगिता प्रमुख रही. भाषण प्रतियोगिता में जिला स्तर पर विद्या नागर प्रथम और आशा नागर द्वितीय रही. क्लब की सदस्यों ने 4 सितंबर को सफेद और काले कलर कोड में एकत्रित होकर आम जनता को नेत्रदान करने के लिए प्रेरित किया और नेत्रदान करने के लिए शपथ ली और फॉर्म भरे.

नेत्रदान प्रमुख अर्चना ने बताया कि क्लब की सदस्य शीतल जैन ने नेत्रदान के लिए पखवाड़े में 60 फॉर्म भरवाए हैं. संस्था इस कड़ी में आगे निरंतर प्रयास करती रहेगी और लोगों को नेत्रदान के लिए जागरूक करती रहेगी. कार्यक्रम में अध्यक्ष सरिता माहेश्वरी के साथ संध्या शर्मा, शिल्पा गुप्ता, शिवानी नागर, मीनाक्षी नागर, अंजू सिकरवार, वर्षा राठी, उमा सोनी और उमा पवार उपस्थित थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details