मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिल नहीं चुकाने पर अस्पताल ने बुजुर्ग को बनाया बंधक, 5 दिन रखा भूखा, सीएम ने लिया संज्ञान

शाजापुर के एक निजी अस्पताल में मरीज के हाथ पांव बांधने पर सीएमएचओ ने इसे अमानवीय कृत्य बताया है. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मामले में कार्रवाई करने की बात कही है.

By

Published : Jun 6, 2020, 9:06 PM IST

Updated : Jun 6, 2020, 9:13 PM IST

old man hostage issue in shajapur hospital
अस्पताल में बुजुर्ग को बनाया बंधक

शाजापुर।शहर के एक निजी अस्पताल से मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई थी. निजी अस्पताल में भर्ती एक 80 साल के मरीज को इसलिए रस्सी से बांधकर रखा गया है क्योंकि उसके पास इलाज का बिल चुकाने के लिए पैसे नहीं थे. मरीज और उसकी बेटी पिछले पांच दिन से परेशान हो रहे हैं. लेकिन उनकी गुहार सुनने वाला कोई नहीं है. इस पूरे मामले को सीएमएचओ ने अमानवीय बताया है. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मामले में कार्रवाई करने की बात कही है.

अस्पताल में बुजुर्ग को बनाया बंधक

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 'शाजापुर के एक अस्पताल में वरिष्ठ नागरिक के साथ क्रूरतम व्यवहार का मामला संज्ञान में आया है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.'

वहीं सीएमएचओ डॉ प्रकाश विष्णु ने कहा कि हाईकोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक अगर कोई मरीज मानसिक रूप से विक्षिप्त भी है तो उसे भी इस तरह बांधकर नहीं रख सकते हैं. ये अस्पताल प्रबंधन की घोर लापरवाही है. ये पूरी घटना शर्मनाक है.

बता दें पीड़ित बुजुर्ग की बेटी ने आरोप लगाया था कि अस्पताल ने इलाज के लिए जितने रूपए मांगे थे उतने लाकर दे दिए, लेकिन फिर पैसों की कोई व्यवस्था नहीं थी. अब अस्पताल प्रबंधन उसके पिता को डिस्चार्ज नहीं कर रहा है. इन आरोपों को अस्पताल में भर्ती दूसरे मरीजों ने भी सही ठहराया था.

Last Updated : Jun 6, 2020, 9:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details