मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बुजुर्ग को बंधक बनाना सिटी हॉस्पिटल को पड़ा भारी, प्रशासन ने किया सील

By

Published : Jun 8, 2020, 11:53 AM IST

Updated : Jun 8, 2020, 7:28 PM IST

Administration sealed the hospital
प्रशासन ने सील किया हॉस्पिटल

11:50 June 08

प्रशासन ने अस्पताल को किया सील

अजीत तिवारी

शाजापुर ।अस्पताल का बिल नहीं चुकाने से बुजुर्ग मरीज को बंधक बनाने के मामले में जिले के सिटी हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है, बुजुर्ग को अस्पताल में बंधक बनाने की खबर ईटीवी भारत पर प्रमुखता से दिखाई गई थी, जिसका बड़ा असर देखने को मिला है.

6 जून को शाजापुर के एक निजी अस्पताल से मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई थी. निजी अस्पताल में भर्ती एक 80 साल के मरीज को इसलिए रस्सी से बांधकर रखा गया था, क्योंकि उसके पास इलाज का बिल चुकाने के लिए पैसे नहीं थे. मरीज और उसकी बेटी पिछले पांच दिन से परेशान हो रहे थे. लेकिन उनकी गुहार सुनने वाला कोई नहीं था. इस पूरे मामले को सीएमएचओ ने अमानवीय बताया था. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मामले में कार्रवाई करने की बात भी कही थी. जिसके बाद प्रशासनिक अमला सिटी हॉस्पिटल को सील करने पहुंचा, वहीं अस्पताल में भर्ती मरीजों को जिला अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है.

बता दें पीड़ित बुजुर्ग की बेटी ने आरोप लगाया था कि अस्पताल ने इलाज के लिए जितने रूपए मांगे थे उतने लाकर दे दिए थे, उसके बाद उन्होंने दोबारा पैसे मांगे जिसकी हमारे पास व्यवस्था नहीं थी, इन आरोपों को अस्पताल में भर्ती दूसरे मरीजों ने भी सही ठहराया था.

Last Updated : Jun 8, 2020, 7:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details