मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक मां की करुण पुकार ... सीएम शिवराज भैया आपसे बड़ी उम्मीद है, अपने भांजे की जान बचा लो

By

Published : Mar 23, 2022, 4:21 PM IST

शाजापुर का रहने वाला एक दंपती अपने बच्चे की जान बचाने के लिए करुण पुकार लगा रहा है. इन माता-पिता ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से गुहार लगाई है. इनका कहना है कि मेरे बेटे का इलाज करा दो. आप चाहो तो मेरे पास की दो बीघा जमीन ले लो. क्योंकि मेरा बेटा लीवर की बीमारी से पीड़ित है और वे उसका इलाज कराने में सक्षम नहीं हैं. (mother's call for cm Shivraj) ( CM shivraj save my child)

Appeal to CM Shivraj
सीएम शिवराज से गुहार

शाजापुर। शाजापुर के ढाबलाधीर निवासी छह साल के बालक देवराज का लीवर संक्रमित हो चुका है. उसने काम करना बंद कर दिया है. इसके चलते लीवर ट्रांसप्लांट किया जाना है. इसके लिए 25 लाख रुपये का खर्च आ रहा है और माता-पिता इस खर्च को उठाने में सक्षम नहीं हैं. ऐसे में बालक के माता-पिता मोदी सरकार और शिवराज मामा से अपने बच्चे को बचाने की गुहार लगा रहे हैं. माता-पिता का कहना है कि हम इसी बीमारी से दो बच्चों को खो चुके हैं. अब इसे खोना नहीं चाहते.

सारी जमीन बेच दी, अब दो बीघा ही बची है : परेशान माता-पिता का कहना है कि उन्होंने बच्चों को बचाने के लिए दो मकान बेच दिए. अब केवल दो बीघा जमीन बची है. उसे भी बेच दें तो भी इलाज नहीं हो पाएगा. अब शिवराज मामा आप से उम्मीद है, मेरे बच्चे को बचा लो. देवराज का इलाज भोपाल के एक निजी हॉस्पिटल में चल रहा है. सीएम शिवराज इस हॉस्पिटल में गए थे. परिजनों को जब इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने सीएम से इलाज कराने की गुहार लगाई.

इसी बीमारी से दो बच्चे पहले ही खो चुके हैं : शाजापुर जिले के ढाबलाधीर निवासी चुन्नीलाल और सुनीता बाई मेवाड़ा के दो बच्चों की मौत पहले ही लीवर डैमेज होने से हो चुकी है. बड़ी बेटी सलोनी की 5 वर्ष की उम्र में 15 साल पहले मौत हो गई, दूसरे बेटे ऋतुराज की भी 5 वर्ष की उम्र में 8 साल पहले मौत हो गई और तीसरा बेटा देवराज भी लीवर की बीमारी से पीड़ित हैं. उसका लीवर प्रत्यारोपण तत्काल किया जाना है. मां सुनीता अपने बेटे को बचाने के लिए लीवर दे रही है लेकिन प्रत्यारोपण के खर्च की व्यवस्था नहीं हो पा रही.

ये भी पढ़ें : MP में 12-14 साल के बच्चों का टीकाकरण शुरू, 30 लाख बच्चों को लगाई जाएगी वैक्सीन

माता पिता रोते हुए लगा रहे गुहार :पिता चुन्नीलाल ने गुहार लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार से बार-बार निवेदन है कि मेरे बच्चे की जान बचा लो. पहले भी मैं दो बच्चों को खो चुका हूं. मां सुनीता बाई भी बिलख रही है. मां का कहना है कि शिवराज भैया, आप ही मेरे बेटे की जान बचा सकते हो. आपका भांजा है. मेरे दो बच्चे पहले ही चले गए. अब मेरे पास केवल 2 बीघा जमीन है. ये 2 बीघा जमीन आप ही रख लो और उसका इलाज करा दो. यह परिवार 15 वर्षों से अपने बच्चों को लीवर की बीमारी से बचाने के लिए जद्दोजहद कर रहा है. मां का कहना है कि भैया शिवराज मेरी जमीन आप रख लो और मेरे बेटे का इलाज करा दो.

(mother's call for cm Shivraj) ( CM shivraj save my child)

ABOUT THE AUTHOR

...view details