मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

30 मई के बाद होगी 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं: मंत्री

मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं फिलहाल 30 मई के बाद कराने का निर्णय लिया है, कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप से छात्रों को बचाने के लिए बोर्ड ने ये निर्णय लिया है.

By

Published : Apr 13, 2021, 8:50 AM IST

minister
मंत्री इंदर सिंह परमार

शाजापुर। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार रोजाना नए-नए फैसले ले रही है, संक्रमण को देखते हुए सरकार ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा को 30 मई के बाद कराने का निर्णय लिया है, स्कूल शिक्षा मंत्री व शुजालपुर विधायक इंदर सिंह परमार ने बताया कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 30 मई के बाद होगी, इसकी रूपरेखा तैयार की जा रही है.

मंत्री ने कहा कि पूर्व में 30 अप्रैल से 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा प्रस्तावित थी, जिसे कोरोना संक्रमण की वजह से टालने का निर्णय लिया गया है. अधिकारियों के साथ हुई वर्चुवल बैठक में परीक्षाओं को 30 मई के बाद कराने का निर्णय लिया गया है, जबकि जून माह में होने वाली परीक्षाओं की तिथि व समय सारणी जल्द घोषित कर दिया जाएगा.

शिक्षा मंत्री परमार ने कहा कि विद्यार्थियों की सुरक्षा भी सरकार की ही जिम्मेदारी है, इसलिए कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details