मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शहडोल में कृषि विज्ञान केंद्र ने आयोजित की कार्यशाला, लोगों को स्वच्छता के प्रति दिया जागरुकता का संदेश

महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती के अवसर पर स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है, जिसके तहत कृषि विज्ञान केंद्र लोगो को जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन कि रहा है.

By

Published : Sep 25, 2019, 5:56 PM IST

स्वच्छता और पोषण जागरुकता अभियान

शहडोल।जिले में स्वच्छता पखवाड़ा के तहत कृषि विज्ञान केंद्र लोगों के बीच जागरूकता फैलाने का काम कर रहा है. इस के लिए कृषि विज्ञान केंद्र ने गृह विज्ञान कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एक संगोष्ठी का आयोजन किया, जिसमें स्वच्छता, सिंगल यूज प्लास्टिक और पोषण को लेकर कॉलेज के छात्रों को जागरूक किया.

स्वच्छता और पोषण जागरुकता अभियान

इस कार्यक्रम के जरिए लोगों को पर्यावरण और पोषण से संबंधित चीजें बताई जा रही है, इसमें सिंगल यूज प्लास्टिक का पर्यावरण पर पड़ने वाले प्रभाव और पोषण को लेकर उटाए जाने लायक कदम के प्रति लोगो को जागरुक किया जा रहा है. साथ ही लोगो को स्वच्छता को लेकर भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

वरिष्ठ कृषि वैज्ञानिक डॉक्टर मृगेंद्र सिंह ने बताया कि स्वच्छता पखवाड़ा तहत अलग-अलग शिक्षण संस्थाओं, सार्वजनिक स्थानों, मन्दिरों के अलावा कृषि विज्ञान केंद्र के अडॉप्टेड गांवों में लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को गोहपारू कॉलेज में भी एक कार्यक्रम का आयोजन कराया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details