मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Women Premier League Auction 2023: एमपी की पूजा की हुई करोड़ में नीलामी, अब इन खिलाड़ियों पर है नजर

By

Published : Feb 13, 2023, 9:57 PM IST

विमेंस प्रीमियर लीग में मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिल रहा है. लीग के ऑक्शन एमपी के शहडोल जिले की खिलाड़ी पूजा वस्त्रकार को मुंबई की टीम ने 1.90 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीद लिया है. वहीं, अब राज्य के दूसरे खिलाड़ियों पर नजर बनी हुई है.

Women Premier League Auction 2023
एमपी की पूजा की हुई करोड़ों में नीलामी

शहडोल।महिला क्रिकेट के लिए सोमवार बड़ा दिन था. पहली विमेंस प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो चुकी है. मुंबई के जिओवर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में यह ऑक्शन चल रहा है, जहां अभी कैप्स प्लेयर्स की बोली लगाई जा रही है. ऐसे में मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों का दबदबा भी इस ऑक्शन पर नजर आया. मध्यप्रदेश के कई खिलाड़ी इस ऑक्शन में शामिल हैं, जिसमें से पूजा वस्त्रकर पर सबकी नजर थी, क्योंकि पूजा कैप्स प्लेयर हैं और उन पर करोड़ों पर दांव भी लगे और अब मध्यप्रदेश के इन खिलाड़ियों पर भी नज़र रहेगी.

Women Premier League: शहडोल की पूजा वस्त्रकार को मुंबई ने 1.90 करोड़ में खरीदा,यूपी ने भी लगाया था दांव

पूजा पर 1.90 करोड़ रुपये की बोलीःभारतीय टीम की ऑलराउंडर खिलाड़ी पूजा वस्त्रकार जोकि मध्य प्रदेश के शहडोल जिले की रहने वाली हैं महिला प्रीमियर लीग के लिए पूजा पर करोड़ों की बोली लगाई गई. नीलामी में दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मुंबई की फ्रेंचाइजी टीम के बीच पूजा वस्त्रकार को खरीदने की होड़ मच गई. शुरुआती रुझान में दिल्ली ने पूजा को अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश की, लेकिन इसके बाद उत्तर प्रदेश और मुंबई की टीम के बीच जबरदस्त ऑक्शन देखने को मिला, पूजा को अपनी टीम में शामिल करने के लिए दोनों ही फ्रेंचाइजी टीमों ने पूरा दम लगाने की कोशिश की जिसकी वजह से लगातार पूजा वस्त्रकार के दाम बढ़ते रहें, लेकिन आखिर में मुंबई ने इस लड़ाई में जीत हासिल की और मुंबई की टीम पूजा वस्त्रकार को अपनी टीम में शामिल करने में सफल रही, पूजा वस्त्रकार को मुंबई की टीम ने 1.90 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीद लिया है.

अब मध्यप्रदेश के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर: पूजा पत्रकार को मुंबई की टीम ने 1 लाख 90 हजार रुपये में अपने खेमे में शामिल कर लिया है और अब मध्य प्रदेश के कई और ऐसे अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जिन पर नजर रहेगी. वहीं, सिंगरौली की नुसरत परवीन जिनका बेस प्राइस 30 लाख है इनका 13वें राउंड में ऑक्शन होगा. वहीं, मध्यप्रदेश के अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जिनके बेस प्राइस 10 लाख रखे गए हैं. जिनके नाम ये हैं....

Deodhar Cricket Tournament: बालाघाट पहुंचे पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, क्रिकेट टूर्नामेंट में हुए शामिल

  • सौम्य तिवारी जो कि भोपाल की खिलाड़ी हैं, अभी हाल ही में अंडर 19 भारतीय टीम में काफी सुर्खियों में भी रहीं है. इनकी उम्र 17 साल है.
  • नेहा बड़वाईक जो कि ग्वालियर की हैं, मध्यप्रदेश सीनियर टीम की कैप्टन भी हैं, जिनकी उम्र 28 साल है.
  • यामिनी बिलोरे ये नर्मदापुरम की हैं जिनकी उम्र 17 साल है.
  • सलोनी डोंगरे इंदौर की हैं, जिनकी उम्र 24 साल है.
  • श्रेया दीक्षित भोपाल की हैं जिनकी उम्र 17 साल है.
  • मंजिरी गावड़े मुंबई की हैं मध्यप्रदेश की टीम से गेस्ट प्लेयर हैं जिनकी उम्र 26 साल है.
  • तमन्ना निगम भोपाल की हैं जिनकी उम्र 27 साल है.
  • अनुष्का शर्मा ग्वालियर की हैं जिनकी उम्र 19 साल है.
  • वैष्णवी शर्मा ग्वालियर की हैं जिनकी उम्र 17 साल है.
  • कनिष्का ठाकुर इंदौर की हैं जिनकी उम्र 19 साल है.
  • समृद्धि सक्सेना इंदौर की हैं जिनकी उम्र 17 साल है.

यह खिलाड़ी भी इस ऑक्शन में शामिल हैं और इन पर भी नजर रहेगी कि कौन सी फ्रेंचाइजी टीम इन पर बोली लगाती है कौन सोल्ड होते हैं और कौन से खिलाड़ी अनसोल्ड रह जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details