मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बाघ ने सोती हुई महिला को बनाया अपना शिकार, मौत से गुस्साए ग्रामीण

By

Published : Nov 19, 2020, 4:46 PM IST

शहडोल जिले के संजय नेशनल पार्क के बफर जोन में गुरुवार को एक बाघ ने सो रही महिला पर हमला कर दिया. इस दौरान मौके पर ही महिला की मौत हो गई.

women died in tiger attack
सो रही महिला पर बाघ ने किया हमला

शहडोल। ब्यौहारी वनक्षेत्र में एक बाघ ने घर में सो रही महिला को अपना शिकार बना लिया. बाघ के हमले के कारण महिला की मौके पर ही मौत हो गई. महिला की मौत के बाद ग्रामीणों में खासा आक्रोश है.

पूरी घटना ग्राम पंचायत आखेटपुर नागाडोल बफर जोन की है. जहां घर में सो रही महिला पर बाघ ने हमला कर दिया. जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुबह बाघ ने महिला के गर्दन पर हमला किया, जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

आए दिन होती है इस तरह की घटनाएं

संजय नेशनल पार्क दुबरी, नागा डोल बफर जोन में आता है और यहां पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं. ग्रामीणों ने कई बार वन विभाग में इस बात की जानकारी दी है, लेकिन किसी ने भी इस पर गंभीरता नहीं दिखाई और इसी लापरवाही के चलते सोती हुई महिला मौत की नींद सो गई.

ये भी पढ़ें-पहाड़ से गिरी महिला की मौत पर सस्पेंस, इंदौर डीआईजी से मिला पीड़ित परिवार

ग्रामीणों में आक्रोश

इस घटना के बाद से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग की लापरवाही के चलते आए दिन यहां इस तरह की घटनाएं हो रही हैं. ग्रामीणों का कहना है कि बाघ के रिहायशी इलाके में विचरण करने के बारे में ग्रामीणों ने वन विभाग को पहले ही सूचना दी थी, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया. पहले भी यह बाघ कई मवेशियों का शिकार कर चुका है और अब उसने ग्रामीणों को भी अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details