मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Woman cricket world cup : न्यूजीलैंड से भारत मैच हारा पर शहडोल की बेटी पूजा ने दिल जीता

By

Published : Mar 11, 2022, 11:08 AM IST

महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अपना दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ खेला. इस मैच में भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड ने 62 रन से हरा दिया, लेकिन शहडोल जिले की बेटी पूजा वस्त्रकार ने शानदार गेंदबाजी से लोगों का दिल जीत लिया. पूजा वस्त्रकार बॉल के अलावा बैट से भी कमाल दिखाती हैं. (Woman cricket world cup)

pooja Vastrikar
शहडोल की क्रिकेटर पूजा

शहडोल.शहडोल जिले की बेटी पूजा वस्त्रकार इन दिनों भारतीय महिला टीम के साथ वर्ल्ड कप खेल रही हैं. पूजा अपने शानदार फॉर्म में चल रही हैं. वह आलराउंडर के रूप में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. इस वर्ल्डकप में पूजा वस्त्रकार उस समय सुर्खियों में आईं, जब उन्होंने पहले ही मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 67 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था. प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार पाकर खुद पूजा भी काफी खुश थीं.

पूजा ने 34 रन देकर चार बड़े विकेट लिए

वर्ल्ड कप में भारत का दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम को भले ही 62 रन से हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस मैच में पूजा वस्त्रकार ने एक बार फिर से शानदार गेंदबाजी करके तहलका मचा दिया. पूजा वस्त्रकार ने 10 ओवर की गेंदबाजी में 34 रन खर्च किए और चार बड़े विकेट निकाले, जिसके दो विकेट तो क्लीन बोल्ड करके लिया. 4 विकेट लेने के अलावा पूजा ने एक खिलाड़ी को रन आउट किया.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मिली हार

टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. न्यूजीलैंड की टीम ने 261 रन का लक्ष्य भारतीय टीम के सामने रखा था, जिसके जवाब में भारतीय टीम महज 198 रन ही बना सकी और 46.4 ओवर में ही ऑलआउट हो गई. इसके साथ ही भारतीय टीम को 62 रन से हार का सामना करना पड़ा.

Woman cricket world cup : शहडोल की बेटी पूजा ने न्यूजीलैंड की बैटिंग की कमर तोड़ी, 4 विकेट लिए

शानदार आलराउंडर हैं पूजा वस्त्रकार

गौरतलब है कि मौजूदा वर्ल्डकप में पूजा वस्त्रकर शानदार फॉर्म में चल रही हैं. इससे पहले भी न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में पूजा वस्त्राकार ने शानदार गेंदबाजी की थी. अब मौजूदा वर्ल्डकप में पूजा वस्त्रकार गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से कमाल दिखाने में कामयाब हो रही हैं. वर्ल्ड कप के पहले मैच में जो पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया, वहां पूजा ने जहां बल्ले से कमाल दिखाया वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. पूजा बैट और बॉल दोनों से बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब हो रही हैं. पूजा के इस ऑलराउंडर खेल को देखकर उम्मीद की जा रही है की मौजूदा वर्ल्ड कप के आगे के मैच में भी और वह शानदार खेल दिखाएंगी. (Woman cricket world cup)

ABOUT THE AUTHOR

...view details