मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सुबह से ही मौसम ने बदली करवट, पड़ी हल्की बौछारें

शहडोल जिले में शुक्रवार सुबह से ही मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. कहीं-कहीं हल्की बारिश की बौछारें, तो कहीं आसमान में घने बादल छाए हुए हैं.

By

Published : Mar 12, 2021, 10:52 AM IST

weather update
मौसम रिपोर्ट

शहडोल। जिले में बीते गुरुवार से ही मौसम बदला-बदला सा नजर आ रहा है. शुक्रवार को सुबह से ही आसमान में घने बादल छाए हुए हैं. हल्की बारिश की बौछारें भी पड़ी हैं. जिस तरह से मौसम का मिजाज बदला है, उसे देखते हुए यही लग रहा है कि कभी भी बारिश हो सकती है.

सुबह से बारिश की बौछार
जिले में गुरुवार से ही मौसम बदल गया था. आसमान में बादल छाए हुए थे. आज शुक्रवार सुबह से ही आसमान में घने बादल छाए हुए हैं. बीच-बीच में हल्की बारिश की बौछारें भी पड़ चुकी हैं.

वातावरण में ठंडक
हल्की बारिश की बौछारें पड़ने और आसमान में घने बादल छाए रहने की वजह से वातावरण में ठंडक देखने को मिल रही है. अब लोगों को कही हद तक गर्मी से निजात मिल सकेगा.

मौसम वैज्ञानिकों ने जताई थी आशंका
मौसम वैज्ञानिकों ने पहले ही मौसम बदलने के आसार जताए थे. 5 दिन की रिपोर्ट में मौसम वैज्ञानिकों ने बताया था कि आसमान में घने बादल छाए रहेंगे. 13 तारीख को बारिश की भी संभावना जताई थी.

मौसम वैज्ञानिकों ने ये भी बताया था कि मौसम में बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण हवाओं का रुख बदलने के चलते हुआ है. मौसम का मिजाज बदल रहा है. दो-तीन दिन बाद मौसम फिर से खुल जाएगा. तापमान में लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज की जाएगी.

किसानों को सावधान रहने की जरूरत
जिस तरह से अचानक मौसम बदला है. किसानों को सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि इस सीजन में कुछ फसल पक गई होंगी. उनका ख्याल रखने की आवश्यकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details