मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 28, 2020, 4:43 PM IST

ETV Bharat / state

कलेक्टर जनसुनवाई में पहुंचे ग्रामीणों ने सुनाई अपनी-अपनी व्यथा

शहडोल के पैरीबहरा ग्राम पंचायत के ग्रामीण अपनी समस्याओं लेकर जनसुनवाई में पहुंचे. कोई घटिया विकास कार्य से खफा था तो कोई सालों से मजदूरी के लिए भटक रहा है, जबकि बुजुर्ग महिलाओं को पेंशन ही नहीं मिल रही है.

villagers-reached-public-hearing-regarding-their-problems-shahdol
जनसुनवाई में पहुंचे ग्रामीण

शहडोल। जिले के पैरीबहरा ग्राम पंचायत के कुछ ग्रामीण जनसुनवाई में पहुंचे, जिनके पास समस्याओं का अंबार था, एक ही गांव के ग्रामीण अलग-अलग समस्याएं लेकर जनसुनवाई में पहुंचे. किसी को ग्राम पंचायत में हो रहे कार्य में खामियां मिली तो कोई पेंशन के लिए परेशान है, जबकि कोई सालों से मजदूरी के लिए भटक रहा है.

पैरिबहरा के पंच के साथ जनसुनवाई में पहुंचे ग्रामीणों के पास अलग-अलग तरह की समस्याएं हैं, ग्रामीणों का कहना है कि उनकी कोई नहीं सुन रहा है. पैरिबहरा ग्राम पंचायत के वार्ड क्रमांक दो के पंच रामाधार अहिरवार कहते हैं कि उनके पंचायत में बहुत गड़बड़ झाला चल रहा है. मजदूर पैसा नहीं पा रहे. तालाब खराब बना दिये हैं, शौचालय खराब बना है और कोई किसी की सुन नहीं रहा है.

ग्रामीण हीरालाल कुशवाह पिछले कई साल से मजदूरी के लिये परेशान हैं, एक साल का 50 दिन, एक साल का 60 दिन और दिसंबर जनवरी में 3 हफ्ते की मजदूरी नहीं मिली है, जिसके लिए वे परेशान हैं. पैरिबहरा ग्राम पंचायत से ही आई दो बुजुर्ग महिलाओं का कहना है कि उन्हें पिछले एक साल से पेंशन की राशि नहीं मिली है, जब पेंशन लेने जाते हैं तो कह दिया जाता है कि पेंशन के लिए पैसा ही नहीं आया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details