मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रेलवे की मनमानी से परेशान यात्री, प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में यात्री संघ

शहडोल संभाग में कुछ दिनों से रेलवे अधिकारियों की मानमानी के चलते यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जिसके चलते रेल यात्री संघ रेल प्रशासन के खिलाफ बड़ी लड़ाई की रूपरेखा तैयार कर रही है.

By

Published : Aug 11, 2019, 1:27 PM IST

परेशान होते यात्री

शहडोल। प्रदेश के शहडोल संभाग में बीते कुछ महीनों से ट्रेनों के पहिये थम जाना आम बात हो गयी है. जिससे ट्रेन से यात्रा करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ता है क्योंकि रेलवे आये दिन कभी भी किसी भी ट्रेन को रद करने की घोषणा कर देती है, जिससे उस वक्त यात्रा करने के लिए स्टेशन पहुंचने वाले यात्री परेशान हो जाते हैं, जबकि कई बार तय स्टेशन से पहले ही ट्रेन रोक दी जाती है.

रेलवे के खिलाफ रेल यात्री संघ मोर्चे के लिए तैयार
इन्हीं परेशानियों को लेकर अब रेल यात्री संघ हल्ला बोलने की तैयारी में है. रेल यात्री संघ के जिलाध्यक्ष सलीम खान बताते हैं कि रेल प्रशासन पिछले एक साल से बिलासपुर से कटनी के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों को चार दिन, दो दिन या फिर उस ट्रेन के आखिरी स्टेशन से पहले ही उसे रोक दी जाती है, जिससे यात्री परेशान होते हैं.कई ट्रेनों को बंद करके रखा गया है और रेलवे हमेशा रखरखाव का बहाना करके अपना पल्ला झाड़ लेती है, वे कहते हैं कि इन सब समस्याओं को देखते हुए एक बैठक की जा चुकी है और अब रविवार को एक और बैठक होगी, जिसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो रेल रोको आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details