मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Surya Rashi Parivartan 2023: सूर्य करने जा रहा है राशि परिवर्तन, इन राशि वालों की बदल जाएगी किस्मत, होगा लाभ ही लाभ

By

Published : Jul 12, 2023, 7:19 PM IST

एक बार फिर सूर्य अपना राशि परिवर्तित करने जा रहा है. सूर्य 17 जुलाई से पूरी तरह कर्क राशि में प्रवेश कर जाएगा. आइये जानते हैं ज्योतिषाचार्य से राशियों पर क्या असर पड़ेगा.

surya rashi parivartan 2023
सूर्य करने जा रहा है राशि परिवर्तन

सूर्य करने जा रहा है राशि परिवर्तन

Surya Rashi Parivartan 2023। जब कोई ग्रह अपना राशि परिवर्तन करता है, किसी एक राशि से किसी अन्य राशि में जाता है, तो वह उस राशि को तो प्रभावित करता ही है. साथ ही उस राशि में बैठकर जिन और राशि पर उसकी नजर होती है, उन्हें भी प्रभावित करता है. सूर्य एक बार फिर से अपना राशि परिवर्तित करने जा रहा है. सूर्य 17 जुलाई को पूरी तरह से कर्क राशि में प्रवेश कर जाएगा. जब सूर्य अपना राशि परिवर्तन करेगा तो वह कई अलग-अलग राशियों को भी प्रभावित करेगा.

सूर्य का राशि परिवर्तन:ज्योतिषाचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री के मुताबिक वर्तमान में अभी सूर्य मिथुन राशि में चल रहा है. सूर्य मिथुन राशि से 16 तारीख की रात्रि में 12:27 बजे के बाद कर्क राशि में प्रवेश करेगा. किसी भी ग्रह का जब राशि परिवर्तन होता है, तो उस राशि में पूरी तरह से स्थापित होने में कुछ समय लगता है. 17 जुलाई को रात्रि में 10:19 बजे सूर्य कर्क राशि में पूरी तरह से सेट हो जाएगा. एक तरह से कहें तो स्थापित हो जायेगा.

सूर्य के राशि परिवर्तन का असर: ज्योतिषाचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री के मुताबिक सूर्य के कर्क राशि में प्रवेश करने के बाद, या यूं कहें की सूर्य कर्क राशि में बैठकर 3 और राशियों को देखेगा. मेष राशि, सिंह राशि और वृश्चिक राशि पर भी सूर्य की नजर रहेगी. सूर्य का ये राशि परिवर्तन कर्क राशि के लिये फलदाई तो रहेगा ही. साथ ही मेष राशि, सिंह राशि और वृश्चिक राशि में भी सूर्य बहुत ही उत्तम फल देगा.

मेष राशि: मेष राशि की बात करें तो मेष राशि का स्वामी मंगल है, वह भी मजबूत ग्रह है. सूर्य की दृष्टि भी मेष राशि पर पड़ रही है, तो मेष राशि और मजबूत हो जाएगा. मेष राशि के लिए सूर्य का यह राशि परिवर्तन फलदाई होगा. उनके लिए लाभ ही लाभ होगा, जो भी कार्य करेंगे सफलता मिलेगी, नया व्यापार शुरू करें तो सफलता मिलेगी. रुके हुए कार्य बनेंगे और उसमें लाभ होगा और शरीर स्वस्थ रहेगा.

सिंह राशि: सिंह राशि की बात करें तो सिंह राशि का स्वामी सूर्य है कर्क राशि में बैठकर सिंह राशि पर भी सूर्य की नजर रहेगी. सूर्य का राशि परिवर्तन सिंह राशि को पूर्ण लाभ देगा. भाग्योदय होगा. इस राशि के जितने भी जातक हैं, कोई मकान खरीदें, जमीन जायदाद खरीदें, उसमें पैसा फंसाये, दुकान खोले, धंधा चालू करें उन्हें लाभ ही लाभ है. शरीर स्वस्थ रहेगा, रुके हुए कार्य बनेंगे, सिंह राशि वालों का भाग्योदय होगा.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल है. मंगल और सूर्य दोनों ही पराक्रमी ग्रह हैं. सूर्य ग्रहों का राजा है और जब मंगल का साथ मिलेगा तो वृश्चिक राशि वाले और मालामाल हो जाएंगे. जो भी कार्य करेंगे वो बनेगा. कार्यक्षेत्र में अच्छी तरक्की मिलेगी. जो भी उद्योग व्यवसाय में पैसा लगाएंगे, वहां भी लाभ होगा. मन प्रसन्न रहेगा. जो विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता मिलने के योग बन रहे हैं.

यहां पढ़ें...

कर्क राशि: कर्क राशि में सूर्य 17 जुलाई से पूर्णरूपेण स्थापित होकर देखेगा तो कर्क राशि वालों के लिए और अच्छा समय रहेगा. क्योंकि सूर्य वहां पर बैठकर जितने कर्क राशि वाले हैं, उनके लिए लाभदायी होगा. स्वास्थ्य में लाभ होगा, उन्हें कोई भी बीमारी नहीं होगी. किसी भी व्यापार में पैसा फंसाये लाभ मिलेगा. गाड़ी, लोहा, कोयला जमीन हर क्षेत्र में लाभ के योग बन रहे हैं. इस राशि के जातक पीछे नहीं जाएंगे बल्कि सुखी रहेंगे, भाग्य साथ देगा.

करें ये उपाय:ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री बताते हैं कि सूर्य जब कर्क राशि में प्रवेश कर जाएगा तो कर्क राशि के साथ ही मेष राशि, सिंह राशि और वृश्चिक राशि के लिए भी काफी फलदाई साबित होगा. ऐसे में इन सभी राशि के जातक मेष राशि, कर्क राशि, सिंह राशि और वृश्चिक राशि वालों को चाहिए कि प्रातः कालीन उठकर सूर्य भगवान को एक लौटा जल जरूर अर्पित करें. लाल फूल चढ़ाएं, प्रणाम करें ऐसा करने से सूर्य और प्रबल होगा और फायदा ही फायदा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details