मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत से खास बातचीत में बोले शहडोल जोन के आईजी एसपी सिंह, 'सुरक्षा के मद्देनजर 33 लोगों को किया जिला बदर'

शहडोल लोकसभा सीट पर 29 अप्रैल को चुनाव होने हैं. आईजी के मुताबिक शहडोल में वोटिंग को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. वहीं संवेदनशील वाले बूथों पर पेट्रोलिंग की जाएंगी. ताकि चुनाव के वक्त किसी भी प्रकार से शांति व्यवस्था भंग ना हो.

By

Published : Apr 27, 2019, 5:02 PM IST

Updated : Apr 27, 2019, 11:52 PM IST

शहडोल

शहडोल। महापर्व के रुप में मनाए जाने वाले लोकसभा चुनाव का रंग पूरे देश में बिखर चुका है. सभी राजनीतिक दल मतदाताओं को रिझाने के लिए रैली, सभाएं कर रहे हैं. वहीं शहडोल लोकसभा सीट पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. जिसकी सुरक्षा तैयारियों को लेकर शहडोल जोन के आईजी एसपी सिंह से खास बातचीत की हमारे संवाददाता ने.

सुरक्षा इंतेजाम पर बोलते शहडोल जोन के आईजी एसपी सिंह

आईजी एसपी सिंह ने बताया कि शहडोल जिले की छत्तीसगढ़ राज्य से जिन क्षेत्रों में सीमाएं लगी हुई है उसमें 28 अंतररार्ज्यीय नाके बनाए गए हैं, उन नाकों से वही नागरिक आ पाएंगा जो शहडोल के मतदाता होंगे. उन्होंने कहा कि शहडोल में वोटिंग को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है और पूरे शहडोल जोन में सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किये गए हैं. ताकि वोटिंग के समय किसी भी प्रकार की शांति भंग ना हो सके.

आईजी एसपी सिंह ने कहा कि हमारे जोन में जो क्रिटिकल बूथ बनाये गये हैं. इसमें आर्म्स गॉर्ड एसएएफ या पर्सनल रहेंगे और सेंट्रल फ़ोर्स इसमें रहेगा. उसमें 10 हज़ार 3 सौ लोगों को बांड ओवर कराया गया है. उसमें से 33 लोगों को जिलाबदर किया गया है, जिसमें 3 के फाइनल आदेश भी कर दिये गए हैं. टोटल दो हजार से ज्याद हथियार हैं, जो लाइसेंसी हथियार हैं उन्हें जमा करा लिया गया है. इतना ही नहीं चेकिंग के दौरान 61 अवैध हथियार पकड़े गए हैं. जिसमें दस हजार लीटर देशी शराब और 15 सौ लीटर विदेशी शराब पकड़ी गई है. उन्होंने ने आगे कहा कि जो पुराने मामले के गैर वारंट पेंडिंग थे, तीन हजार से ज्यादा से वारंटियों को वारंट तामीली कराया है.

Last Updated : Apr 27, 2019, 11:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details