मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुलिसकर्मियों के लिए लगाया विशेष स्वास्थ्य शिविर, हजारों लोगों ने कराई जांच

शहडोल जिला मुख्यालाय पर पुलिस और उनके परिवार वालों के लिए पूरी तरह से फ्री और मेगा स्तर के स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में लोग अपना इलाज कराने पहुंचे.

By

Published : Feb 8, 2020, 5:59 PM IST

Updated : Feb 8, 2020, 7:51 PM IST

विशेष स्वास्थ्य शिविर

शहडोल।जिला मुख्यालय पर शनिवार को पुलिस और उनके परिवारवालों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें कई हजार की संख्या में पुलिस और उनके परिवारवालों के स्वास्थ्य की जांच की गई. इस दौरान जिलेभर के पुलिस कर्मचारी, अधिकारी और उनके परिवार वाले शामिल हुए.

पुलिसकर्मियों के लिए लगाया विशेष स्वास्थ्य शिविर

इस दौरान ब्लड डोनेशन कैम्प भी लगाया गया. इतना ही नहीं पैथोलॉजी की भी सुविधा दी गई. शिविर के दौरान लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई. फ्री में लोगों की तरह-तरह की जांच की गई. इस दौरान बढ़चढ़ कर पुलिस के छोटे कर्मचारियों से लेकर आला अधिकारी और उनके परिवार वालों ने हिस्सा लिया.

पुलिस विभाग की अनूठी पहल
एसपी अनिल सिंह कुशवाह ने बताया कि जो जवान, अधिकारी हैं, दिनभर काम करते हैं.12 महीने 24 घंटे काम करते हैं, ये स्वयं और अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रख पाते हैं, इन सब बातों का ख्याल रखते हुए, इस मेगा निःशुल्क स्वास्थ्य कैम्प के आयोजन का प्लान तैयार किया गया.

इस कैम्प की रही ये खासियत
एसपी अनिल सिंह कुशवाह ने बताया कि इस कैम्प में मेडिकल कॉलेज के बहुत सारे स्पेसलिस्ट डॉक्टर हैं, जिनका सहयोग लिया गया है. यहां दो बड़े बड़े हॉस्पिटल हैं. अमृता हॉस्पिटल और श्री राम, वहां के डॉक्टर्स की मदद ली गई है. इस कैम्प में एक ब्लड डोनेशन कैम्प भी लगाया गया गया है, जहां कई लोग ब्लड डोनेट कर चुके हैं. इसकी शुरुआत खुद एसपी अनिल सिंह कुशवाह और उनकी पत्नी ने अपना ब्लड डोनेट करके की, इसके अलावा पुलिस के साथ ही यहां की जनता भी ब्लड डोनेट कर रही है.

पहले स्क्रीनिंग फिर स्पेशलिस्ट के पास
एसपी अनिल सिंह ने बताया कि सबसे पहले हमारे 4 डॉक्टर स्क्रीनिंग कर रहे है और फिर 20 स्पेशलिस्ट डॉक्टर बैठे हैं , जिसके बाद अलग अलग बैठे स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स के पास भेजा जा रहा है. इस कैम्प में जांच ही निशुल्क नहीं किया जा रहा बल्कि जिसको जो दवाई डॉक्टर लिख रहे हैं उन्हें फ्री में दवाइयां भी दी जा रही हैं.

कई तरह के जांच फ्री
इस निःशुल्क मेगा ब्लड कैम्प में निशुल्क पैथोलॉजी जांच की भी व्यबस्था की गई थी, जहां कई तरह की जांच भी की गई. एसपी अनिल सिंह कुशवाह कहते हैं कि ये अभी शरुआत है समय समय पर अब आगे भी इस तरह के कैम्प आयोजित होते रहेंगे.

Last Updated : Feb 8, 2020, 7:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details