मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शहडोल: कांग्रेस-बाजेपी ने मैदान में उतारा महिला उम्मीदवार, मुकाबला हुआ दिलचस्प

शहडोल लोकसभा सीट अपने आप में एक खास सीट है. इस सीट पर दोनों ही पार्टीयों ने महीला उम्मीदवार पर दांव खेला है. साथ ही यह सीट आदिवासी वर्ग के लिए पूरी तरह आरक्षित सीट है.इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों की ही नजरें टिकी हुई है. इस चुनावी दंगल में कौन बाजी मारता है.

By

Published : Apr 13, 2019, 9:25 PM IST

प्रमिला सिंह

शहडोल। शहडोल लोकसभा सीट अपने आप में एक खास सीट है. इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों की ही नजरें टिकी हुई है. आज जहां इस सीट पर बीजेपी आसीन है वहीं एक समय में यहां पर कांग्रेस का कब्जा हुआ करता था. दोनों ही पार्टीयां यहां पर समय-समय पर जीत दर्ज करती रही है. इस बार भी कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टीयों में कांटे की टक्कर है.

हिमाद्री सिंह


इस सीट पर दोनों ही पार्टीयों ने महीला उम्मीदवार पर दांव खेला है. साथ ही यह सीट आदिवासी वर्ग के लिए पूरी तरह आरक्षित सीट है. दोनों ही महिलाओं में कांग्रेसी प्रत्याशी प्रमिला सिंह ऐजुकेशन के मामले में बीजेपी प्रत्याशी हिमाद्री सिंह पर भारी नजर आ रही है. कांग्रेस प्रत्याशी राजनीति विज्ञान से प्रमिला सिंह जहां पोस्ट ग्रेजुएट हैं वहीं बीजेपी प्रत्याशी हिमाद्री सिंह ग्रेजुएशन तक शिक्षा हासिल कर पाई है.

शहडोल लोकसभा सीट


इस चुनावी दंगल में कौन बाजी मारता है, किसकी मेहनत रंग लाती है. बीजेपी से कांग्रेस में जाकर प्रमिला सिंह जीत दर्ज कर पाएंगी या फिर कांग्रेस से बीजेपी में आकर हिमाद्री जीत हासिल करने में कामयाब हो जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details