मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एमपी से निकले ट्रकों में ऐसा क्या था, जो पुलिस को लेना पड़ा बड़ा एक्शन, 3 ट्रक से करोड़ों की स्मगलिंग का खुलासा

By

Published : May 30, 2023, 6:28 PM IST

मध्य प्रदेश के शहड़ोल के गोहपारू थाना क्षेत्र में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बड़ी कार्रवाई की और करोड़ों के माल से लदे 3 ट्रकों को पकड़ा. इन ट्रकों को अवैध तरीके से राज्य के बाहर भेजा जा रहा था. पुलिस ने ट्रकों के मालिक और चालकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

shahdol illegal coal mining
अवैध कोयले की सप्लाई पर कार्रवाई

शहडोल। गोहपारू थाना क्षेत्र में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 3 ट्रक में भर कर शहडोल से बाहर ले जाए जा रहे अवैध कोयला को जब्त किया है. वहीं, पुलिस के इस एक्शन के बाद ट्रकों के मालिक और चालकों के खिलाफ खनिज अधिनियम समेत कई धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया है. पुलिस ने जब्त किए गए ट्रकों को अवैध कोयले के साथ थाने में लेकर आई है. पुलिस ने ट्रक और कोयला समेत करोड़ों का मशरुका जब्त किया है. पुलिस इस मामले में इतने पर ही नहीं रुक रही, अब वो इनसे पूछताछ के आधार पर स्मगलिंग के अवैध धंधे से जुड़े उन लोगों की जानकारी निकालने में जुट गई है जिनकी शहर पर करोड़ों की हेराफेरी का खेल चल रहा है. कोयले के अवैध परिवहन की जांच की जा रही है जिसमें कई और बड़े खुलासे होने की उम्मीद है.

3 ट्रक में अवैध रूप से कोयला लोडः जानकारी के अनुसार गोहपारू थाना की पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि 3 ट्रकों में अवैध रूप से कोयला लोड किया गया था और सभी वाहन कोल माइन से शहडोल शहर की तरफ से निकलने की फिराक में है. मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन पर गोहपारू थाने की पुलिस ने फॉरेस्ट बैरियर के पास नाकाबंदी कर दी और उन सभी तीनों ट्रकों को रोक लिया, जिसमें कोयला भरा था. कोयला खनिज के संबंध में टीपी रॉयल्टी मांगी गई तो चालकों ने उनके ट्रकों में लोड कोयला के संबंध में टीपी रॉयल्टी पेश किया. इस टीपी रॉयल्टी की वैधता समाप्त हो चुकी थी, जिससे उन तीनों ही ट्रकों को जब्त कर लिया और थाने में लाकर खड़ा कर दिया. पुलिस ने ट्रक और कोयला समेत करोड़ों का मशरुका जब्त किया है.

ये भी पढ़ें...

ट्रक चालक व मालिकों पर मामला दर्जः इस मामले में पुलिस उन सभी एंगल्स पर काम कर रही है जिससे इस अवैध धंधे से जुड़े बड़े लोगों तक पहुंच सके. पहले भी कोयले को लेकर कई बड़ी वारदातें इस इलाके में होती रही हैं और नए के साथ पुराने केसेज को जोड़कर पता लगाया जा रहा कि कहीं इनका आपस में कनेक्शन तो नहीं. हालांकि पुलिस का कहना है कि पूछताछ के बाद ही इस मामले से पर्दा उठ सकेगा. लोडेड 3 ट्रक थाने में हैं और ट्रक मालिक समेत वाहन चालकों पर एक्शन लिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details