मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Shahdol Death: हाथियों के झुंड को देख भाग रही थी महिला, तभी अचानक हुआ कुछ ऐसा कि, मौके पर ही हुई मौत

By

Published : Sep 26, 2022, 4:36 PM IST

MP के शहडोल के ब्यौहारी वन परिक्षेत्र में हाथियों ने कोहराम मचाया हुआ है. कुछ ही दिन पहले हाथियों के कुचलने से एक ग्रामीण की मौत हो गई थी. आज भी ग्राम महादेवा में एक महिला की मौत का मामला सामने आया है. हालांकि मौत हाथियों के कुचलने से नहीं हुई, लेकिन कारण हाथियों का झुंड ही रहा. (Villager dies after elephants crushed) (Woman dies due to electrocution in Shahdol)

Terror of elephants in Beauhari forest area of ​​Shahdol
शहडोल के ब्यौहारी वन परिक्षेत्र में हाथियों का आतंक

शहडोल। ब्यौहारी वन परिक्षेत्र में इन दिनों हाथियों का आतंक लगातार जारी है. जिसकी वजह से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है. हाल ही में हाथियों ने एक ग्रामीण को कुचल दिया था, जिस वजह से उसकी मौत हो गई थी और अब पपौन्ध थाना अंतर्गत ये घटना हुई है. जहां हाथियों के डर से भाग रही महिला करंट की चपेट में आ गई, जिस कारण उसकी मौत हो गई.

उत्तराखंड की इस सड़क पर सैर करने निकले गजराज! डर जाते हैं किसान, देखें वीडियो

हाथियों का खौफ, महिला की मौत: पपौन्ध थाना प्रभारी जेपी शर्मा से मिली जानकारी के मुताबिक, क्षेत्र के ग्राम महादेवा निवासी 55 साल की महिला रूठी बाई अपने घर के आंगन में काम कर रही थी. तभी अचानक हाथियों के झुंड को देखकर डरी सहमी महिला खुद की जान बचाकर भागने लगी. इस दौरान घर के आंगन में लगे तार के करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है. गौरतलब है कि, बांधवगढ़ बफर जोन से लगे ब्यौहारी वन परिक्षेत्र की सीमा में पिछले कुछ दिनों से हाथियों का विचरण है. अभी हाल ही में पपौन्ध थाना क्षेत्र के ही एक ग्रामीण की हाथी के कुचलने से मौत हुई थी.

सीमा विवाद और वजह में उलझी मौत: शहडोल सीसीएफ एलएल उईके का कहना है कि, ये घटना बफर जोन की है, हमारे क्षेत्र की नहीं. वैसे भी महिला की मौत करंट लगने से हुई है, ना कि हाथियों के हमले से. वहीं इस पूरे मामले में पपौन्ध थाना प्रभारी जेपी शर्मा का कहना है कि, ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार महिला हाथियों को देखकर भाग रही थी. तभी घर के बाड़ी में लगे मोटर पंप के तार में दौड़ रहे करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है. (Villager dies after elephants crushed) (Woman dies due to electrocution in Shahdol)

ABOUT THE AUTHOR

...view details