मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शहडोल कलेक्टर के सख्त निर्देश, स्कूल में नशे की हालत में पाए जाने वाले शिक्षकों पर लेंगे एक्शन

By

Published : Dec 1, 2020, 4:11 PM IST

शहडोल में कलेक्टर ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अगर कोई शिक्षक स्कूल में नशे की हालात में मिलता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही कलेक्टर ने संयुक्त बैठक लेकर स्कूलों में बाउंड्रीवाल, रंगाई पुताई एवं पंखे आदि के कार्यों के बारे में भी जानकारी ली.

action against teachers teaching in the state of intoxication
स्कूल में नशे की हालत में पाए जाने पर शिक्षक पर लेंगे एक्शन

शहडोल:अगर अब शहडोल जिले में स्कूलों में शिक्षक नशे के हालात में मिलेंगे तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. शहडोल कलेक्टर सत्येंन्द्र सिंह ने साफ कहा है कि कि अगर कोई शिक्षक नशे के हालात में स्कूल में पाया जाता है तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाए. उन्हें बख्शा नहीं जाए.

कलेक्टर ने ली संयुक्त बैठक

इसके साथ ही कलेक्टर ने संयुक्त बैठक लेकर स्कूलों में एक शाला एक शिक्षा परिसर स्कूलों की बाउंड्रीवाल स्कूलों में रंगाई पुताई एवं पंखे आदि के कार्यों के बारे में भी जानकारी ली, और उसके लिए जरूरी निर्देश जारी किए

स्कूलों की बदलेगी तस्वीर

स्कूलों में रंगाई, पुताई और पंखे लगाने का कार्य जारी है. जिले में 1,625 प्राथमिक स्कूल, 497 माध्यमिक स्कूल, 97 हाई स्कूल और 82 हायर सेकंडरी स्कूल हैं. कुल 2,301 स्कूल संचालित हैं. जिनमें से ब्यौहारी में 90 स्कूलों में एक शाला एक परिसर का कार्य पूर्ण हो चुका है. इसी तरह जिले के कई स्कूलों में बाउण्ड्रीवाल का कार्य भी तेजी के साथ कराया जा रहा है, इसके साथ ही जिले के 2,028 स्कूलों में 11,420 पंखे भी लगाए जा चुके हैं साथ ही 2,188 पंखे लगाने का कार्य अभी जारी है.

कलेक्टर ने दिए शिक्षकों को निर्देश

कलेक्टर ने साफ कहा है कि स्कूलों में शिक्षकीय कार्यों से जुड़े शिक्षकों को ये समझाइश भी दी जाए कि वो जिस तरह से छात्रों को अच्छी शिक्षा देकर उन्हें बेहतर बनाते हैं, उसी तरह स्कूलों को भी बेहतर बनाना सुनिश्चित करें. इसके लिए शासन पर अधिक निर्भर न होकर स्व प्रेरणा एवं जन सहयोग से भी सफलता अर्जित की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details