मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

...जब 12 गांव के सरपंच एक साथ पहुंचे कलेक्टर के पास

शहडोल जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में आज बुढार जनपद पंचायत के पकरिया सेक्टर के अंतर्गत आने वाले करीब बारह ग्राम पंचायतों के सरपंच अपनी एक समस्या लेकर पहुंचे. इन सरपंचों की मांग है कि पकरिया सेक्टर से उपयंत्री(सब इंजीनियर) का स्थानांतरण जल्द से जल्द किया जाए.

By

Published : Mar 17, 2021, 5:54 PM IST

12 गांव के सरपंच
12 गांव के सरपंच

शहडोल।शहडोल जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में बुढार जनपद पंचायत अंतर्गत पकरिया सेक्टर के करीब बारह पंचायतों के सरपंच कलेक्टर के पास ज्ञापन सौंपने पहुंच गए. जहां उन्होंने मांग की है कि पकरिया सेक्टर के उपयंत्री का जल्द से जल्द ट्रांसफर किया जाए, जिससे वह लोग सुचारू रूप से अपने ग्राम पंचायतों में काम कर सकें.

12 गांव के सरपंचों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

जानिए क्या है समस्या

जरवाही के सरपंच प्रताप सिंह गोंड के मुताबिक बुढार जनपद पंचायत अंतर्गत पकरिया सेक्टर के करीब बारह गांव के सरपंच एक साथ अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे. सभी सरपंचों ने ज्ञापन देकर मांग की है कि पकरिया सेक्टर के उपयंत्री को बदला जाए. सरपंचों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके द्वारा घोर लापरवाही बरती जा रही है, समय-समय पर ग्राम पंचायतों का निरीक्षण नहीं किया जाता, उनके काम में बहुत ज्यादा टीका टिप्पणी की जा रही है जिससे वो काम नहीं कर पा रहे हैं, उनके चलते मजदूरों के भुगतान में भी दिक्कत आ रही है.

आदिवासी महिलाओं को नहीं मिल रहा आहार अनुदान योजना का लाभ

सरपंचों ने कहा कि हम इनके सरंक्षण में कार्य नहीं करना चाहते हैं. हमें दूसरा सब इंजीनियर दिया जाए, जिससे पंचायतों के काम का लक्ष्य हासिल किया जा सके. सरपंच कहते हैं कि बहुत सारी दिक्कतें आ रही हैं, कोई भी काम हो सब इंजीनियर टीका टिप्पणी करते रहते हैं जिससे मजदूरों के भुगतान में दिक्कत आती है, मजदूर अगर 50-60 रुपये मजदूरी पाएगा तो कोई काम नहीं करेगा.

सरपंचों ने एक साथ मांग की है कि उनके सेक्टर के सब इंजीनियर को हटाकर किसी दूसरे सब इंजीनियर को वहां लाया जाए, जिससे वह सुचारू रूप से कार्य कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details