मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवगवां ग्राम पंचायत के वाशिंदों की सुनो सरकार, सड़क को लेकर है बुरा हाल

शहडोल के देवगवां ग्राम पंचायत में एक बैगा बाहुल्य बस्ती है और इस मोहल्ले में करीब 30 से 40 परिवार रहते हैं. इस मोहल्ले में बैगा जाती के लोगों की संख्या ज्यादा हैं जो सड़क की समस्या को लेकर बहुत परेशान हैं.

By

Published : Jul 18, 2019, 10:34 PM IST

Updated : Jul 19, 2019, 12:40 AM IST

देवगवां ग्राम पंचायत के वाशिंदों की सुनो सरकार

शहडोल| कई सरकारें आई और गई लेकिन शहडोल जिला जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर स्थित देवगवां ग्राम पंचायत की सूरत नहीं बदली. आजादी के कई दशकों बाद गांव वालों को सड़क तक मुहैया नहीं कराई गई.

देवगवां ग्राम पंचायत के वाशिंदों की सुनो सरकार

देवगवां ग्राम पंचायत जहां एक बैगा बाहुल्य बस्ती है और इस मोहल्ले में करीब 30 से 40 परिवार रहते हैं. मोहल्ले में बैगा जाति के लोगों की संख्या ज्यादा हैं जो सड़क की समस्या को लेकर बहुत परेशान हैं.

बैगा बाहुल्य बस्ती के लोगों का कहना है कि बारिश के समय आलम ये रहता है कि बच्चे जब स्कूल जाते हैं तो कीचड़ में गिर जाते हैं. इस मोहल्ले के लोग तीन-चार साल से सड़क बनने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. थक हारकर गांव के वाशिदों ने खुद कामचलाऊ सड़क बना ली है. ग्रामीणों ने पत्थर और मुरुम डाल कर सड़क का निर्माण कर लिया है.

बैगा बाहुल्य इस बस्ती में बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी को इस सड़क पर चलने में दिक्कत होती है. गरीब परिवार के लोगों का सिर्फ ये कहना है कि सरकार कम से कम सड़क की व्यवस्था तो करवा दे.

Last Updated : Jul 19, 2019, 12:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details