मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जीतकर भी हार गईं हिमाद्री सिंह, अपना वार्ड भी नहीं बचा पायीं प्रमिला

लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम के कई तरह के नजारे देखने को मिले. जहां बीजेपी ने 348 लोकसभी सीट पर कब्जा कर अपनी जीत को ऐतिहासिक बनाया. वहीं देश से लेकर प्रदेश तक कांग्रेस के तमाम दिग्गजों को हार का मुंह देखना पड़ा. कुछ इसी तरह शहडोल से कांग्रेस की पत्याशी रहीं प्रमिला सिंह का भी रहा.

By

Published : May 24, 2019, 12:00 PM IST

हिमाद्री सिंह और प्रमिला सिंह

शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रमिला सिंह को करारी हार मिली है. प्रमिला सिंह सीट तो हारी ही हैं, अपना वार्ड भी नहीं बचा पायी हैं. प्रमिला सिंह को बीजेपी की प्रत्याशी हिमाद्री से शिकस्त मिली है.

हिमाद्री सिंह ने करीब 4 लाख वोट से प्रमिला सिंह पर जीत दर्ज की है. लाखों वोट से जीत हासिल करने वालीं हिमाद्री सिंह भी अपने ही विधानसभा क्षेत्र में पीछे रहीं. इस बार के चुनाव में प्रमिला सिंह और हिमाद्री सिंह के बीच शुरू से ही कांटे की टक्कर मानी जा रही थी. लेकिन जैसे ही रिजल्ट आने शुरू हुए प्रमिला सिंह हिमाद्री के आगे कहीं नहीं टिकीं.

अपने वार्ड में भी हारीं प्रमिला सिंह


कांग्रेस प्रत्याशी प्रमिला सिंह के वार्ड क्रमांक 25 में दो बूथ बनाये गए थे. बूथ क्रमांक 208 और बूथ क्रमांक 207. बूथ क्रमांक 208 में प्रमिला सिंह ने खुद वोट किया था. इस बूथ में प्रमिला को 148 वोट मिले, जबकि बीजेपी प्रत्याशी को 478 वोट मिले. इतना ही नहीं उसी वार्ड के दूसरे बूथ क्रमांक 207 में हिमाद्री को 496 तो प्रमिला को 145 वोट मिले.


अपने ही विधानसभा क्षेत्र से पीछे रहीं हिमाद्री
बीजेपी की हिमाद्री सिंह ने बड़ी जीत हासिल कर शहडोल लोकसभा सीट में इतिहास तो रच दिया है. लेकिन जिस पुष्पराजगढ़ क्षेत्र को हिमाद्री का गढ़ माना जाता था. वहीं से बीजेपी प्रत्याशी हिमाद्री सिंह बढ़त बनाने में कामयाब नहीं रहीं. पुष्पराजगढ़ विधानसभा में बीजेपी को जहां 60,377 वोट हासिल हुई तो वहीं कांग्रेस को 62,077 वोट कांग्रेस की प्रमिला को मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details