मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पुलिस ने नशे के काले कारोबार के खिलाफ छेड़ा अभियान, जबलपुर तक फैला है ये नेटवर्क

By

Published : Jul 3, 2020, 7:42 PM IST

Updated : Jul 4, 2020, 4:41 PM IST

शहडोल में पुलिस ने नशे के काले कारोबार के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है. पुलिस आरोपियों की धर-पकड़ कर रही है. इन कार्रवाईयों में पुलिस ने कई क्विंटल गांजा और कोरेक्स जब्त किया है.

Shahdol Police
शहडोल पुलिस

शहडोल। जिले में पांव पसारते नशे के काले कारोबार ने कई युवाओं की जिंदगियां बर्बाद कर दीं हैं. खासकर मेडिसिन वाले ड्रग्स का नशा चलन में है. जिसने शहडोल की जवानी को अपनी जद में ले लिया है. लिहाजा पुलिस ने इस काले कारोबार पर रोक लगाने के लिए इसके नेटवर्क पर ही कड़ा प्रहार किया है. नशा कारोबारियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक अभियान छेड़ा है. जिसके तहत ताबड़-तोड़ करवाई की जा रही है. कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है.

पुलिस ने नशे के काले कारोबार के खिलाफ छेड़ा अभियान

एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने बताया कि पुलिस ने पिछले तीन महीने में 38 कार्रवाईयां की हैं. ये कार्रवाईयां एनडीपीएस एक्ट के तहत हुई हैं. इसके अलावा कुछ कार्रवाईयां ड्रग्स कंट्रोल अधिनियम के अंतर्गत भी की गई हैं. अब तक करीब 2 क्विंटल 40 किलोग्राम गांजा और 3 हजार बॉटल कोरेक्स जब्त किया गया है.

पुलिस ने अभी तक कोतवाली, सोहागपुर, बुढ़ार, अमलाई, धनपुरी और जयसिंह नगर थाना अंतर्गत क्षेत्र में इन कार्रवाईयां को अंजाम दिया है. वहीं गांजे के खिलाफ गांव-गांव में ये अभियान चलाया गया है.

पुलिस के इस अभियान का उद्देश्य इस नेटवर्क की जड़ों तक जाना है. इन तमाम कार्रवाईयों से खुलासा हुआ है कि इस काले कारोबार की जड़ें जबलपुर तक फैली हैं. जिसके आकाओं पर पुलिस नजर बनाए हुए हैं और अभियान आगे भी जारी रहेगा.

Last Updated : Jul 4, 2020, 4:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details