मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लोगों में नहीं है कोरोना महामारी का डर, लगातार उड़ा रहे सोशल डिस्टेंस की धज्जियां

By

Published : Oct 13, 2020, 3:19 PM IST

शहडोल में बैंक के सामने लोगों की भीड़ इकठ्ठी है. लोग एक दूसरे से सटे हुए खड़े नजर आते हैं. शासन-प्रशासन पिछले कई महीने से लगातार समझाइश दे रही है कि जब तक कोरोना की कोई वैक्सीन नहीं आती. तब तक कोरोना से बचाव ही सबसे बड़ी वैक्सीन है. फिर भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं.

people-are-violating-social-distance-in-shahdol
लोग उड़ा रहे सोशल डिस्टेंस की धज्जियां

शहडोल। जिले में कोरोना का कहर लगातार देखने को मिला है. अगस्त और सितंबर के महीने में तो इसका रौद्र रूप दिखा. इस दौरान हर दिन औसत 80 से 90 मरीज कोरोना संक्रमित मिल रहे थे. हलांकि अक्टूबर महीने में अब तक कोरोना मरीजों के मिलने के आंकड़ों में कमी आई है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं की आम नागरिक अपनी जिम्मेदारी भूल जाए. संस्थान और दुकान अपनी जिम्मेदारी भूल जाएं और जल्दबाजी में कोरोना को आमंत्रण दें.

लोग उड़ा रहे सोशल डिस्टेंस की धज्जियां

जिला मुख्यालय के सामने बैंक के सामने लोगों की भीड़ इकठ्ठी है. लोग एक दूसरे से सटे हुए खड़े नजर आते हैं. शासन-प्रशासन पिछले कई महीने से लगातार समझाइश दे रही है कि जब तक कोरोना की कोई वैक्सीन नहीं आती. तब तक कोरोना से बचाव ही सबसे बड़ी वैक्सीन है. फिर भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. बैंकों के अंदर लोगों को टेम्परेचर चेककर और सेनेटाइजर लगाकर भेजा जा रहा है. लेकिन लोगों खुद से कोई सावधानी नहीं बरत रहे हैं.

जिले में अब तक कोरोना के 2 205 केस आ चुके हैं, जिसमें से 1980 लोग ठीक हो चुके हैं, वहीं 200 लोग अभी भी अपना इलाज करा रहे हैं. अगस्त और सितंबर के महीने में जिस तरह से जिले में कोरोना बम फूटा था, उस तरह तो हर दिन औसत 80 से 90 मरीज आ रहे थे. हालांकि अक्टूबर महीने में यह संख्या घटी है और अब 20 से कम ही मरीज हर दिन मिल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details