मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पूरी हुई मुराद! रेलवे ट्रैक पर जल्द दौड़ेंगी पैसेंजर ट्रेनें

शहडोल जिले के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे 12 पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत 10 अप्रैल से करने जा रही है. जिनसे जिले के यात्रियों को काफी फायदा होने वाला है.

By

Published : Mar 31, 2021, 10:02 AM IST

पैसेंजर ट्रेन
पैसेंजर ट्रेन

शहडोल। जिले के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. पिछले कुछ समय से यहां के यात्री छोटी दूरियों के लिए पैसेंजर ट्रेनों की मांग कर रहे थे. कोरोनाकाल के दौरान इन पैसेंजर ट्रेनों को भी बंद कर दिया गया था. ऐसे में अब दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने इन पैसेंजर ट्रेनों को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है.


अप्रैल से मेमू ट्रेन
लगभग 1 साल से शहडोल से अंबिकापुर और शहडोल से बिलासपुर के बीच चलने वाली मेमू ट्रेन बंद पड़ी हैं. जो आगामी 10 अप्रैल से एक बार फिर से पटरी पर दौड़ना शुरू कर देंगी. मालूम हो कि लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही लगभग सभी ट्रेनें बंद कर दी गई थीं, पिछले कुछ महीने में स्पेशल ट्रेनों का परिचालन तो शुरू किया गया, लेकिन मेमू ट्रेनों का परिचालन की मांग लगातार की जा रही थी.

ये भी पढ़ें-कोरोना से निपटने के लिए CM ने सभी कमिश्नरों के साथ की बैठक, दिए ये निर्देश


यात्रियों को इन ट्रेनों से होगा फायदा
फिलहाल, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जिन 12 पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत 10 अप्रैल से करने जा रही है. उसमें से तीन ट्रेनें ऐसी हैं जिसमें शहडोल और अनूपपुर जिले के यात्रियों को भी फायदा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details