मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Junior Doctors के सामूहिक इस्तीफे के बाद, जानिए आदिवासी अंचल के इस मेडिकल कॉलेज के क्या हैं हालात ?

प्रदेश में कई जगहों पर मरीजों का इलाज प्रभावित हुआ है. ऐसे में ETV भारत ने आदिवासी बाहुल्य जिले में मौजूद शहडोल मेडिकल कॉलेज के बारे में जाना कि आखिर वहां क्या स्थिति है. क्या वहां भी जूनियर डॉक्टर्स ने इस्तीफा दिया है और क्या उनकी वजह से शहडोल मेडिकल कॉलेज में किसी तरह का कोई काम प्रभावित हुआ है या नहीं.

By

Published : Jun 4, 2021, 10:09 PM IST

junior doctors
जूनियर डॉक्टर्स

शहडोल।कोरोना काल के साथ ही इन दिनों मध्य प्रदेश में जूनियर डॉक्टरों (junior doctors) के सामूहिक इस्तीफे की खबर भी सुर्खियों में है क्योंकि कई जगहों पर जूनियर डॉक्टरों के सामूहिक इस्तीफा दे देने के बाद अस्पताल की व्यवस्थाओं में भी इसका असर देखने को मिला है.

हड़ताल बनी बवाल: Juda Strike के समर्थन में राहुल गांधी का ट्वीट, IMA भी सपोर्ट में उतरा

मेडिकल कॉलेज में स्थिति

शहडोल मेडिकल कॉलेज के मीडिया प्रभारी डॉ मनीष सिंह ने बताया कि अभी हमारे यहां पीजी शुरू हुआ ही नहीं है. जूनियर डॉक्टर 10 से कम की संख्या में रेसिडेंट के स्तर पर मौजूद हैं, शिक्षारत जूनियर डॉक्टर नहीं हैं.

डॉक्टर मनीष सिंह कहते हैं कि चूंकि हमारे यहां MBBS के उपरांत पीजी की सुविधा उपलब्ध नहीं है और इसलिए जेडीए के स्टूडेंट नहीं हैं. जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन नहीं बन पाया है, इसलिए यहां किसी प्रकार का कोई इस्तीफा नहीं दिया गया और न ही अस्पताल में किसी तरह की कोई चीजें प्रभावित हो रही हैं. साथ ही नर्सों को लेकर भी डॉ मनीष सिंह कहते हैं कि यह मामला भी अभी अपने शहडोल मेडिकल कॉलेज में पूरी तरह से शांत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details