मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खबर का असर- शहडोल जमीनी विवाद के 3 आरोपी पहुंचे जेल, पति को पीठ पर लादकर न्याय की गुहार लगाने SP ऑफिस पहुंची थी महिला

शहडोल में जमीनी विवाद को लेकर मारपीट हो गई, आरोपियों ने पीट-पीटकर गेंदलाल को घायल कर दिया. मामले में घायल की पत्नी घायल पति को पीठ पर लादकर SP ऑफिस पहुंची और न्याय की गुहार लगाने लगी. इस मामले में तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

By

Published : Feb 16, 2023, 10:27 AM IST

shahdol woman reached sp office for
पति को पीठ पर लादकर SP ऑफिस पहुंची महिला

शहडोल। एमपी से पुलिस थानों की व्यवस्थाओं से परेशान एक महिला की ऐसी तस्वीर सामने आई थी जो पुलिस के चेहरे पर खींचकर तमाचा मारती है. यहां एक महिला अपने घायल पति को पीठ पर लादकर एसपी ऑफिस पहुंची. जमीनी विवाद के चलते उसके पति पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला किया था. घायल पति को पीठ पर लादकर कई किलो मीटर का सफर तय कर न्याय मांगने महिला SP के पास पहुंची. पीड़ित की आपबीती सुनकर पुलिस अधिकारी के निर्देश के बाद तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

सख्त कार्रवाई की गुहार:यह पूरा मामला शहडोल जिले के सोहागपुर थाना क्षेत्र का है. हर्री के रहने रहने वाले गेंदलाल (42) मजदूरी करके घर वापस लौट रहा था. इसी दौरान गांव के ही कुछ बदमाशों ने मारपीट कर दी. घायल के पास रखे पैसे भी बदमाशों ने छीन लिए. गेंद लाल रास्ते में ही तड़प रहा था. तभी ग्रामीणों की नजर उस पर पड़ी. ग्रामीणों ने मामले की जानकारी गेंद लाल के परिवार को दी. उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. यहां उसका उपचार किया गया. मेडिकल कॉलेज से पुलिस तहरीर के अनुसार सोहागपुर पुलिस ने आरोपी विपिन यादव, कमली यादव और दिनेश यादव पर मारपीट की मामूली धाराओं पर मामला दर्ज किया था. पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट घायल की पत्नी अपने साथ पति को पीठ पर लादकर पुलिस अधीक्षक के दरबार में पहुंच गई. आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की गुहार लगाने लगी.

एएसपी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन:घायल की पत्नी रानी यादव मंगलवार को अपने पति के हाथ पैर में प्लास्टर की वजह से उसे अपने कंधों में लाद लिया, क्योंकि पती पैरों से चल नहीं पा रहा था. कलेक्ट्रेट परिसर होते हुए पुलिस अधीक्षक के दरबार पहुंची पीड़ित ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाते हुए कहा है कि, आरोपियों पर मामूली धाराओं में सोहागपुर पुलिस ने कार्रवाई की है. मारपीट की घटना में उसके पति को गंभीर चोट आई है. इसे देखते हुए आरोपियों के विरुद्ध धाराएं बढ़ाई जाए और सख्त एक्शन लिया जाए. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश वैश्य खुद पीड़ितों के पास पहुंचे और शिकायतकर्ता की शिकायत लेकर संबंधित अधिकारी से बातचीत कर कड़ी कार्रवाई करने के परिजनों को आश्वासन भी दिया.

Shahdol: नहीं मिला इंसाफ, पति को कंधे पर लेकर एसपी के पास पहुंची पत्नी, जानें फिर क्या हुआ

पुलिस की दलील:मामले को लेकर एडिशनल एसपी मुकेश वैश्य का कहना है कि, उनके पास एक महिला अपने घायल पति को लेकर पहुंची थी, उनके हाथ में प्लास्टर बंधा हुआ था वह अपनी पत्नी के साथ आए हुए थे उन्होंने शिकायत की थी कि उनके साथ मारपीट हुई थी. उस मारपीट में सामान्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया. मैंने उसकी शिकायत सुनी है. मेडिकल आधार पर धाराओं का इजाफा करने के लिए थाना प्रभारी को निर्देश दिया है. शाहपुर थाने के थाना प्रभारी अनिल पटेल ने बताया कि, जैसे ही मेडिकल रिपोर्ट मिली थी. उसके बाद उस केस में धारा बढ़ाकर तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details