मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आपके राशि के मुताबिक कैसा रहेगा साल 2021

जानिए आपके राशि के मुताबिक कैसा रहेगा साल 2021. हर राशि के जातकों का पूरे साल का भविष्यफल जानिए ज्योतिषाचार्य सुशील शुक्ला से.

By

Published : Jan 1, 2021, 11:43 AM IST

File photo
फाइल फोटो

शहडोल। साल 2021 की शुरुआत हो चुकी है. हर किसी के जेहन में यह सवाल रहता है कि ये साल कैसे गुजरेगा. सफलता मिलेगी या नहीं मिलेगी. ज्योतिषाचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री के मुताबिक साल 2021 अलग अलग राशि के जातकों के लिए अलग अलग रहेगा.

ज्योतिषाचार्य सुनील शुक्ला


राशि के हिसाब से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए ये साल

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए सबसे उत्तम साल होगा. सुख समृद्धि बनी रहेगी, नए जायदाद खरीदने का मौका मिलेगा और स्वास्थ्य ठीक रहेगा. जितने भी मेष राशि वाले जातक हैं. उन पर गुरु और शुक्र की कृपा रहेगी, ग्रह बड़े स्टार रहेंगे और उनका मंगलमय रहेगा. आने वाले समय में दिसंबर माह में थोड़ी सावधानी बरतनी पड़ेगी और से समय उनके लिए ठीक रहेगा.

वृष राशि: वृष राशि वालों के लिए भी ये साल उत्तम रहेगा. उनका स्वामी शुक्र है उनकी कृपा बनी रहेगी. उनके लिए भी सुख समृद्धि बनी रहेगी. नया काम करें तो और अच्छा रहेगा. आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. इस राशि के जातकों के लिए ये साल ठीक रहेगा, जायदाद में बढ़ोतरी होगी.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के जातकों के लिए थोड़ी सावधानी रखनी होगी.क्योंकि थोड़ा सा चंद्रमा उनका डाउन हो रहा है. चंद्रमा डाउन होने के कारण स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट रहेगी. पर धन धान्य से परिपूर्ण रहेंगे और परिवार सुख में रहेगा. सावधानी बरतनी की थोड़ी आवश्यकता है.

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए बहुत ही उत्तम रहेगा यह साल. उसका स्वामी चंद्रमा है, गुरु की कृपा बनी रहेगी और पूरा साल उनके लिए सुख समृद्धि एवं धन धान्य से परिपूर्ण रहेगा.

सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए भी ये साल उत्तम है. सितंबर, अक्टूबर, नवंबर महीना में मध्यम रहेगा. उसमें थोड़ी सावधानी रखें. बाकी स्वास्थ्य धन धान्य, व्यापार और नौकरी के लिए सबसे उत्तम रहेगा, घर में खुशियां आएंगी नया जायदाद खरीदने का मौका मिलेगा.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए शनि की ढैया चल रही है. इसलिए थोड़ी सावधानी रखें. शनि की उपासना करें. शेष समय उनके लिए ठीक रहेगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा धन धान्य से परिपूर्ण रहेंगे और यात्राएं होंगी. कोई धार्मिक स्थल में जाने का मौका मिलेगा.

तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए यह साल उत्तम रहेगा. उसका भी स्वामी शुक्र है. उसमें मंगल, शुक्र और गुरु की कृपा रहेगी. 3 गृह उत्तम रहेंगे, इसलिए स्वास्थ्य के लिए धन धान्य के लिए और सुख समृद्धि के लिए सबसे उत्तम समय रहेगा. जाते-जाते माह दिसंबर 2021 में थोड़ी सावधानी रखें. क्योंकि शुक्र दूसरे राशि पर जाएगा थोड़ी सावधानी रखें शेष समय उत्तम रहेगा.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए भी ये साल उत्तम रहेगा. क्योंकि शनि की साढ़ेसाती उतर चुकी है. उस पर सूर्य, चंद्र, मंगल और शुक्र की दृष्टि रहेगी. तो पूरा वर्ष इनके लिए सुखमय रहेगा. कोई भी परेशानी घटना दुर्घटना या ऐसी कुछ भी बलाय नहीं आएगी और पूरा समय सुखमय रहेगा.

धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए थोड़ी सावधानी रखना है. क्योंकि इसमें शनि की साढ़ेसाती चल रही है. अभी प्रारंभ हो गई है. लगभग 7 महीना हो चुके हैं. इनके लिए सावधानी रखना है. कहीं भी जंगल में जाएं या देश विदेश जाए या कोई भी यात्रा करें तो आते-जाते ठहरने का स्थान सुनिश्चित कर लें. क्योंकि थोड़ी परेशानी हो सकती है. धन का भी आगमन होगा पर खर्चे अधिक बढ़ जाएंगे. इसलिए थोड़ा सावधानी रखें.

कुंभ-मकर राशि: कुंभ राशि वालों के लिए और मकर राशि वालों के लिए ये साल उत्तम रहेगा. कुंभ राशि वाले और मकर राशि वालों का स्वामी शनि है, शनि की दृष्टि सप्तम घर से पड़ रही है. इसलिए इन राशि वालों के लिए सुखमय रहेगा और स्वास्थ्य के लिए सबसे उत्तम रहेगा.

मीन राशि:मीन राशि वालों के लिए सर्वोत्तम सभी राशियों में सर्वोत्तम रहेगा. इसका स्वामी गुरु है. किसी ग्रह की क्रूर दृष्टि न पड़ने के कारण मीन राशि वालों के लिए सुख समृद्धि स्वास्थ्य के लिए धन आगमन के लिए जायदाद खरीदने करने के लिए मकान खरीदने के लिए, शुभ समय किसी तरह की कोई घटना दुर्घटना आधी व्याधि नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details