मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Saturday Jyotish Guru Rashifal: इस राशि के जातक शनिवार के दिन 11 बार करें हनुमान चालीसा का पाठ, आपके पक्ष में होंगे कार्य

By

Published : Feb 4, 2023, 12:34 PM IST

ज्योतिषाचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री के मुताबिक 4 फरवरी से 6 फरवरी के बीच तुला राशि के जातकों के लिए मिला जुला समय रहेगा. वहीं वृश्चिक और धनु राशि के जातकों के बात करें तो इस राशि के जातकों के लिए समय उत्तम है.

horoscope 4 february 2023
शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ

शहडोल।ज्योतिषाचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री के मुताबिक 4 फरवरी से 6 फरवरी के बीच आज जिन तीन राशि के जातकों की बात करने जा रहे हैं, उनमें किसी राशि के जातक के लिए मिलाजुला समय रहेगा, तो वहीं किसी राशि के जातक के लिए बहुत ही उत्तम समय है. अपने पक्ष में कार्य करने के लिए किस तरह के उपाय करें, समय को बेहतर बनाने के लिए क्या कुछ करें, विद्यार्थी गण पढ़ाई में मन लगे इसके लिए क्या करें, जानिए ज्योतिषाचार्य से.

तुला राशि: तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो तो 4 फरवरी से 6 फरवरी के बीच तुला राशि वालों का समय मिलाजुला रहेगा. बहुत सावधानी के साथ कार्य करें कहीं भी पैसा लगाने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार कर लें, इसके बाद ही कार्य फिर से प्रारंभ करें. आपके सोच के अनुसार लाभ नहीं मिल सकता है. शरीर शिथिल व थकान के साथ शारीरिक पीड़ा का अनुभव करेगा. यदि आप नौकरी पेशा वाले हैं तो आपके अधिकारी आपके विपरीत कार्य करेंगे. अतः सोच समझ कर ही कार्य को मन लगाकर करना सुनिश्चित करना उचित होगा. शनिवार के दिन हनुमान जी के सम्मुख घी का दीपक जलाकर हनुमान चालीसा का 11 बार पाठ करें तो सारे कार्य आपके पक्ष में होना संभव हो पाएगा.

Aaj Ka Panchang 04 February: देखें आज का शुभ योग और मुहूर्त, जानें क्या कहता है आपका नक्षत्र

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो 4 फरवरी से 6 फरवरी के बीच वृश्चिक राशि के जातकों का समय अति उत्तम रहेगा. आपके सभी कार्य आपके सोच के अनुसार लाभ देने वाले होंगे. भगवान शनि की कृपा आपके तथा आपके परिवार के ऊपर पड़ने से सभी मनोवांछित कार्य की पूर्ति होगी. शरीर स्वस्थ रहेगा, किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी, न्यायालय संबंधित कार्य आपके पक्ष में होंगे, मन हमेशा प्रसन्नचित व प्रफुल्लित रहेगा. शादी विवाह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा. जिससे नए मेहमानों से परिचय होगा. विद्यार्थी गण मन लगाकर मेहनत करें तो सफलता अवश्य प्राप्त होगी.

धनु राशि: धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो 4 फरवरी से 6 फरवरी के बीच धनु राशि वाले जातकों का समय उत्तम रहने वाला है. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, किसी तरह की परेशानी नहीं होगी, घर परिवार में खुशियां बनी रहेंगी, व्यापार के क्षेत्र में धन आगमन के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. विद्यार्थीगण मस्तक पर पीला चंदन अवश्य धारण करें, ताकि सफलता के अवसर प्राप्त हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details