मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 3, 2023, 6:24 PM IST

Updated : Mar 3, 2023, 8:04 PM IST

ETV Bharat / state

Holi Rashifal 2023: इस बार होली होगी खास, राशि के हिसाब से करें रंगों और कपड़ों का चुनाव

होली के त्योहार को बस कुछ और बाकि हैं. ऐसे में सभी इस त्योहार का बड़े बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. क्या आप जानते हैं कि होली पर भी आप राशिफल के हिसाब से रंगों का इस्तेमाल कर सकते हैं. जो आपके ग्रहों के लिए काफी शुभ होगा. आइए जानते हैं कर्क, सिंह और कन्या राशि के लिए कौन सा रंग होगा शुभ.

holi rashifal 2023
रंगों का राशिफल

राशि के हिसाब से रंगों का चयन

Holi Rashifal 2023। होली रंगों का त्योहार है. इस पर्व को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. बाजारों में इसकी रौनक देखने को भी मिलने लगी है. बाजार तरह-तरह के रंगों, मास्क, मुखौटों और होली के सामानों से सज चुके हैं. लोग भी होली की तैयारियां शुरू कर चुके हैं. ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं, अलग-अलग राशि के हिसाब से किस रंग से होली खेलें. जिससे आपके लिए शुभ होगा. साथ ही उस दिन किस भगवान की उपासना करने से आपको समृद्धि मिलेगी और लाभ होगा. ज्योतिष और वास्तु के सलाहकार पंडित श्रवण त्रिपाठी से जानिए किस राशि के जातक के लिए किस रंग से होली खेलना शुभ होगा. पहले हमने मेष राशि, वृष राशि, और मिथुन राशि की बात की थी और आज बात करेंगे कर्क राशि, सिंह राशि और कन्या राशि की.

कर्क राशि-ज्योतिष और वास्तु के सलाहकार पंडित श्रवण त्रिपाठी बताते हैं कि पहले हमने 12 राशियों में से प्रथम तीन राशियों के बारे में बताया था की किन राशियों के जातकों को किन रंगों से होली खेलना चाहिए. उसी क्रम में आज बात करेंगे कर्क राशि की. कर्क राशि के जातक या कर्क लग्न के जातकों की बात करें तो कर्क राशि का स्वामी चंद्र ग्रह होता है. जैसा की आपको विदित है कि चंद्र ग्रह का सबसे पसंदीदा रंग सफेद होता है और पीला रंग भी इन्हें भाता है. अतः इस राशि के जातकों को इस लग्न के जातकों को होली में सफेद या पीले रंग का इस्तेमाल करना चाहिए. हो सके तो इस दिन आप सफेद या पीले वस्त्र भी पहनें तो आपके जीवन में धन धान्य की परिपूर्णता एवं आत्मविश्वास आएगा. हो सके तो इस दिन आप शिव परिवार का पूजन करें.

सिंह राशि-इसी क्रम में पांचवीं राशि सिंह राशि आती है. सिंह राशि के जातक की बात करें तो सिंह लग्न का ग्रह स्वामी सूर्य होता है. सूर्य का सबसे पसंदीदा कलर या यूं कहें कि सूर्य ग्रह का सबसे शुभ कलर लाल होता है. लाल के साथ पीला रंग भी इन्हें भाता है. इस राशि के जातक या इस लग्न वाले जातकों को लाल अथवा पीले रंग का प्रयोग इस दिन करना चाहिए. हो सके तो इसी कलर के वस्त्रों को पहनना चाहिए. ऐसा करने से आपके जीवन में आपका आदर सम्मान बढ़ेगा एवं आपके दुख परेशानियां रोगों का निवारण होगा. हो सके तो आप सूर्य नारायण भगवान की उपासना करें फायदा होगा.

होली और राशिफल से जुड़ी कुछ और खबरें यहां पढ़ें

Holi 2023 Rashifal: होली पर राशियों के हिसाब से जानें किस रंग और वस्त्र को करें धारण, बुलंद होंगे सितारे

Holi 2023: होलाष्टक में खुलेंगे किस्मत के दरवाजे, कर सकते हैं शुभकार्य, जानें उपाय

March 2023 Festival: मार्च में होली, रामनवमी, रमजान, जानें महीने के सभी व्रत-त्योहार

कन्या राशि-अब बात करते हैं कन्या राशि के जातक या कन्या लग्न वाले जातकों की. उन्हें होली के दिन क्या करना चाहिए, कन्या राशि का स्वामी ग्रह बुध होता है. बुध ग्रह का प्रतीक हरा रंग होता है. इस दिन ऐसे जातकों को हरे रंग का प्रयोग करते हुए होली खेलना चाहिए. होली में हरे रंग का प्रयोग करना चाहिए. हो सके तो हरे रंग का या सफेद रंग का वस्त्र भी उस दिन आप पहनें तो इससे आपके जीवन में खुशहाली आएगी. हरा रंग खुशहाली का भी प्रतीक होता है. निश्चित तौर से अगर आप इस रंग का प्रयोग करेंगे तो आपके जीवन में खुशहाली की वृद्धि होगी. हो सके तो आप श्री गणेश भगवान का भी पूजन करें लाभ होगा.

Last Updated : Mar 3, 2023, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details