मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिला चोरों के गिरोह ने उड़ाई जीआरपी की नींद, कई वारदातों को दे चुकी हैं अंजाम

महिला चोर का गिरोह उन पैसेंजर ट्रेनों में ज्यादा सक्रिया रहता है जो छित्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ और चंदिया से शहडोल की ओर आती जाती है, लेकिन इस बार महिला गिरोह की सक्रियता को देखते हुए जीआरपी की टीम भी पूरी तरह अलर्ट मोड में हैं.

By

Published : Aug 12, 2019, 2:14 PM IST

पैसेंजर ट्रेन में महिला चोर गिरोह सक्रिय

शहडोल। इन दिनों त्योहारों की वजह से ट्रेन में यात्रियों की भारी भीड़ है, इसका फायदा चोर गिरोह उठा रहे हैं. चोरी करने वाली महिलाओं का ग्रुप सक्रिय हो गया है. पांच से छह महिलाओं का ये ग्रुप पैसेंजर ट्रेनों को अपना निशाना बनाता है.

पैसेंजर ट्रेन में महिला चोर गिरोह सक्रिय

महिला चोरों का ये गिरोह उन पैसेंजर ट्रेनों में ज्यादा सक्रिया रहता है जो छित्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ और चंदिया से शहडोल की ओर आती जाती है, लेकिन इस बार महिला गिरोह की सक्रियता को देखते हुए जीआरपी की टीम भी पूरी तरह अलर्ट मोड में हैं. इसके लिए खास चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

जीआरपी थाना प्रभारी एलपी कश्यप बताते हैं कि त्योहार के समय में छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ की ओर से कुछ महिलाओं का गिरोह पैसेंजर ट्रेनों में खासकर चंदिया चिरमिरी में सक्रिय हो जाता हैं. ऐसी पैसेंजर ट्रेन जो चंदिया और मनेंद्रगढ़ की ओर से शहडोल की ओर आती जाती हैं. उन्होंने बताया कि ये महिला चोर खास तरकीब के साथ चोरी की वारदात को अंजाम देती हैं.

इस तरह वरदात को अंजाम देता है महिला चोरों का गिरोह
ये महिलाएं अपने साथ एक बैग और छोटा बच्चा रखती है. जब ये महिलाएं भीड़ में चढ़ती है तो बच्चे को कुछ कर देती हैं. जिससे बच्चा रोने लगता है और किसी की भी नजर उन पर नहीं रहती और उधर से होने वाले एक्टिविटी पर भी वो खास ध्यान नहीं देते हैं और इसी का फायदा उठाते हुए ये महिलाएं दूसरों के बैग से कीमती सामान पार कर देती हैं और लोगों को पता भी नहीं चलता. खास बात ये है कि ये ग्रुप अपना नाम बदलकर वारदातों को अंजाम देता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details