मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 4, 2019, 2:42 AM IST

ETV Bharat / state

नागपुर और मंबई के लिए सीधी ट्रेन चलाने की मांग,रेल यात्री संघ ने सासंद हिमाद्री सिंह को सौंपा ज्ञापन

रेल यात्री संघ ने सासंद हिमाद्री सिंह से मिलकर नागपुर और मुंबई के लिए शहडोल से सीधी ट्रेन चलाने की मांग की है. संघ के अध्यक्ष ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो वह आंदोलन के लिए तैयार हैं.

नागपुर और मंबई के लिए सीधी ट्रेन चलाने की मांग

शहडोल। शहडोल सम्भाग के ज्यादातर मरीज़ नागपुर में अपना इलाज कराने जाते हैं. लेकिन नागपुर के लिए सीधे ट्रेन न हो से मरीजों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है. जिससे यहां लंबे समय से नागपुर के लिए सीधी ट्रेन चलाने की मांग उठ रही है. इसी कड़ी में रेल यात्री संघ के प्रतिनिधि मंडल ने सांसद हिमाद्री सिंह से मिलकर नागपुर और मुंबई के लिए सीधी ट्रेन चलाने की मांग की है.

नागपुर और मंबई के लिए सीधी ट्रेन चलाने की मांग


रेल यात्री संघ की मांग है कि नागपुर के लिए रीवा, सिंगरौली से होते हुए वाया कटनी, उमरिया, शहडोल, अनुपपुर होते हुए नागपुर के लिए एक सीधी ट्रेन चलनी चाहिए. अगर ये संभव नहीं हो पाता है तो बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस को नागपुर के इतवारी स्टेशन तक बढ़ा दिया जाए, जिससे सीधी ट्रेन मिल सकती है. इसके अलावा मुम्बई के लिए सीधी ट्रेन की भी मांग की गई है जिसमें अम्बिकापुर से वाया अनुपपुर, शहडोल, उमरिया होते हुए एक सीधी ट्रेन की मांग की गई है


रेल यात्री संघ के जिला अध्यक्ष ने कहा इस बार आर पार की लड़ाई है. अगर क्षेत्र से रेलवे को ज्यादा रॉयल्टी मिलती है तो लोगों को सुविधाएं भी मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यदि इस बार उनकी मांगों को नहीं माना जाता है तो वह आंदोलन के लिए तैयार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details