मध्य प्रदेश

madhya pradesh

फिर सुर्खियों में शहडोल जिला अस्पताल, नाली में मिला नवजात का शव

By

Published : Mar 3, 2021, 4:35 PM IST

शहडोल जिला चिकित्सालय एक बार फिर सुर्खियों में है. जिला अस्पताल परिसर के नाली में नवजात का शव मिला, जिसे कुत्ते नोच रहे थे.

dead-body-of-newborn-found-in-drain
नाली में मिला नवजात का शव

शहडोल। जिला चिकित्सालय एक बार फिर से विवादों में आ गया है. ताजा मामला काफी शर्मसार कर देने वाला है. दरअसल जिला अस्पताल परिसर के नाली में एक नवजात का शव मिला है, जिसे कुत्ते नोच रहे थे. हांलाकि जैसे ही सुपरवाइजर ने नवजात के शव को देखा, तो उसे तुरंत अपने कब्जे में ले लिया.

नाली में मिला नवजात का शव
ये मामला शर्मसार कर देने वाला है. जिला चिकित्सालय परिसर के नाली में एक नवजात का शव मिला है, जिसे कुत्ते नोच रहे थे. सुपरवाइजर सत्येंद्र पांडे ने बताया कि जब वहां वह पहुंचें तो नवजात के शव को कुत्ते नोच रहे थे. जैसे ही उन्होंने उसे देखा, तो वहां से तुरंत उठा कर अपने कब्जे में लिया. इसके बाद अस्पताल प्रबंधन को इसकी तत्काल सूचना दी.

जानिए सिविल सर्जन ने क्या कहा ?
इस पूरे घटनाक्रम को लेकर जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉक्टर जीएस परिहार ने बताया कि सुबह सफाई के दौरान सुपरवाइजर को नवजात की बॉडी मिली. सुपरवाइजर सत्येंद्र पांडे ने मुझे सूचना दी. यह बच्चा हमें मैटरनिटी विंग के पीछे नाले में मिला. मैंने तत्काल उन्हें बच्चे को सुरक्षित रखने के लिए कहा. इसके बाद हमने अस्पताल में पता किया कि एसएनसीयू, पीआईसीयू या फिर मैटरनिटी विंग है. कहां बच्चे डेथ हुए हैं और कितने पैदा हुए हैं. इस पूरी स्थिति को जाना, तो हमारे यहां एसएनसीयू और पीएसयू में पिछले कई दिनों से बच्चों की डेथ नहीं हुई है. फिर हमने मैटरनिटी विंग में पता किया, तो पता चला कि कल 3 डिलीवरी हुई, जिसमें 4 नवजात ने जन्म लिया, जिसमें एक जुड़वा भी थे. इन 4 नवजातों में 2 बच्चियां भी थी. नाली में जिस नवजात की बॉडी मिली है, वह बच्ची है. ऐसे में हमने पुलिस को पूरा रिकॉर्ड दे दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details