मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण

By

Published : Feb 25, 2021, 6:49 PM IST

कलेक्टर डॉ सत्येंद्र सिंह आज अचानक जिला चिकित्सालय पहुंच गए, जहां उन्होंने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जाएजा लिया.

Collector Dr. Satyendra Singh
कलेक्टर डॉ सत्येंद्र सिंह

शहडोल।बच्चों की मौत के मामले को लेकर सुर्खियों में रहने वाले शहडोल जिला चिकित्सालय में इन दिनों माहौल तो शांत है, लेकिन आज अचानक ही शहडोल जिला कलेक्टर डॉ सत्येंद्र सिंह जिला चिकित्सालय के औचक निरीक्षण पर पहुंच गए. जहां उन्होंने जिला चिकित्सालय में साफ सफाई की व्यवस्था तो देखी. साथ ही मेटरनिटी वार्ड और बच्चा वार्ड का भी जायजा लिया, तो वहीं मैटिनी मेटरनिटी वार्ड और बच्चा वार्ड के विस्तार के लिए कई अहम बातें भी कहीं.

शहडोल जिले में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी, 25 पहुंचा मौत का आंकड़ा

  • मेटरनिटी वार्ड होगा ज्यादा सुविधायुक्त

निरक्षण के दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों को खिड़कियों में मच्छर रोधी जाली लगाने के निर्देश दिए. वहीं कलेक्टर ने मेटरनिटी वार्ड में डॉक्टर्स के चेंबर का सही और व्यवस्थित रखरखाव बनाने के लिए कहा. साथ ही उन्होंने कहा कि गर्भवती माताओं के परिजनों को डॉक्टर्स के चेंबर ढूंढ़ने में कोई परेशानी न हो, इसलिए मेनेरनिटी वार्ड को और अधिक विस्तृत और सुविधायुक्त बनाया जाए और एएनसी वार्ड में गर्भवती माताओं के लिए शौचालय का निर्माण किया जाए. ताकि उन्हें किसी भी समस्याओं का सामना न करना पड़े. वहीं मुख्य नगरपालिका अधिकारी को कई वर्षों से बना हुआ सामुदायिक स्वच्छता परिसर (शौचालय एवं स्नानागार गृह) को हटाने के निर्देश दिए.

  • कलेक्टर ने की नाराजगी व्यक्त

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने एसएनसीयू एवं पीआईसीयू वार्ड के नीचे गंदगी देखकर नाराजगी व्यक्त की. इस दौरान उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देशित किया कि जिला अस्पताल के विभिन्न वार्डों में व्याप्त गंदगी तत्काल हटाया जाए और समय समय पर साफ सफाई का ध्यान रखा जाए, ताकि मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details