मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आदिवासी अंचल में शिवराज सिंह चौहान भरेंगे हुंकार, जानिए कहां शामिल होने आ रहे मुख्यमंत्री, पूरा कार्यक्रम

By

Published : Apr 5, 2023, 7:29 AM IST

आज प्रदेश के मुख्यमंत्री का शहडोल दौरा है. बता दें सीएम शिवराज आज आदिवासी अंचल में हुंकार भरते हुए तेंदूपत्ता बोनस वितरण समारोह में भी शामिल होंगे. इसके साथ ही प्रदेश के मुखिया आज कई कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. आइए जानते हैं सीएम शिवराज का मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम-

cm shivraj visit shahdol
मुख्यमंत्री शिवराज का शहडोल दौरा

शहडोल।शहडोल जिला आदिवासी बाहुल्य जिला है और यहां भी अब धीरे-धीरे बीजेपी अपनी पकड़ मजबूत करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ ही है. विधानसभा चुनाव के लिए अब कुछ महीने का ही वक्त बचा है और इसका असर भी अब इस आदिवासी जिले में दिखने लग गया है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शहडोल जिले के ब्यौहारी पहुंचेंगे, जहां एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. कार्यक्रम के माध्यम से विंध्य में आदिवासियों के साधने की कोशिश होगी, तो वहीं सीएम आज कई बड़े कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे. जानिए आज शहडोल दौरे पर क्या-क्या करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कब पहुंचेंगे, कब तक रहेंगे. जाने सब कुछ-

कार्यक्रम का जायजा लेते अधिकारी

मुख्यमंत्री का शहडोल दौरा:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शहडोल जिले के ब्यौहारी तहसील के प्रवास पर रहेंगे, इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह 11:30 बजे भोपाल से प्रस्थान करेंगे. 12:05 में जबलपुर के डुमना हेलीपैड पहुंचेंगे, दोपहर 1:10 में डुमना हेलीपैड से हेलीकॉप्टर के माध्यम से चलेंगे और दोपहर 1:40 बजे शहडोल जिले के ब्यौहारी तहसील के ग्राम बहेरिया हेलीपैड पहुंचेंगे. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बहेरिया से दोपहर 1:50 में हेलीपैड खड़हुली पहुंचेंगे और दोपहर 2:00 बजे ब्यौहारी में आयोजित स्थानी कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद शाम को 5:20 में खड़हुली हेलीपैड से सीएम हेलीकॉप्टर से जबलपुर के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.

कार्यक्रम का जायजा लेते अधिकारी

कई कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे:शहडोल जिले के ब्यौहारी तहसील के आज अपने इस दौरे में शिवराज सिंह चौहान कई कार्यों में सहभागिता भी निभाएंगे, साथ ही जल संसाधन विभाग ने जो 4 करोड़ 44 लाख 29 हज़ार के कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे. इसके बाद सीएम शिवराज फिर हिरवार माइक्रो सूक्ष्म सिंचाई परियोजना जो कि लगभग एक करोड़ 16 लाख 78 हजार की है, उसका लोकार्पण करेंगे और भन्नी सूक्ष्म सिंचाई परियोजना 3 करोड़ 27 लाख 51 हज़ार की है उसका शिलान्यास करेंगे.

इन खबरों पर भी एक नजर:

तेंदूपत्ता का बोनस होगा वितरण:शहडोल जिले के ब्यौहारी तहसील के आज अपने इस दौरे में शिवराज सिंह चौहान प्राथमिक लघु वनोपज सहकारी समिति सदस्यों का प्रशिक्षण सह जागरूकता कार्यक्रम एवं तेंदूपत्ता बोनस वितरण समारोह भी आयोजित किया गया है और इस समारोह में भी मुख्यमंत्री शामिल होंगे. इस दौरान वन मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे तो विशिष्ट अतिथि शिवराज सिंह चौहान होंगे.

कार्यक्रम का जायजा लेते अधिकारी

शहडोल पर राजनीतिक पार्टियों का विशेष ध्यान:बता दें कि शहडोल जिला आदिवासी बाहुल्य जिला है और इस जिले में आदिवासी वोटर्स की संख्या काफी ज्यादा है, ऐसे में कोई भी नेता हो जनप्रतिनिधि हो वह इस क्षेत्र में जोर लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता है. फिलहाल भाजपा भी यहां जमकर मेहनत कर रही है, जिसका असर है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ब्यौहारी पहुंच रहे हैं, जहां वे विंध्य प्रदेश में हुंकार भरेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details