मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 17, 2020, 11:07 AM IST

ETV Bharat / state

शहडोल: पुलिस- प्रशासन को चकमा देकर खतरा उठाएंगे, लेकिन मास्क नहीं लगाएंगे

शहडोल जिला मुख्यालय में आज फिर प्रशासन और पुलिस की टीम ने मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले लोगों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की.

Shahdol
Shahdol

शहडोल। कोरोना वायरस से बचने के लिए अभी जो सबसे कारगर उपाय है, वो है मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंस बनाना. देश के प्रधानमंत्री लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि, मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, प्रदेश के मुख्यमंत्री भी यही अपील कर रहे हैं, लेकिन लोग हैं कि, मानते नहीं. हाल ही में जब जिला मुख्यालय में ही एक साथ कई कोरोना मरीज पाए गए, तो मास्क न लगाने वालों पर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों पर जिला प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी. बीती रात खुद कलेक्टर ने मोर्चा संभाला, तो वहीं आज प्रशासन की टीम बिना मास्क के घूमने वालों पर सख्ती करने पहुंची, तो जो नज़ारा देखने को मिला उसे देखकर आप भी कहेंगे कि, क्या ऐसे ही जिम्मेदार हैं हम.

मास्क नहीं पहनने पर हुई कार्रवाई

शहडोल जिला मुख्यालय के बुढ़ार चौक पर प्रशासन अचानक बिना मास्क के घूमने वालों पर एक्शन लेने पहुंच गया और चालानी कार्रवाई करने लगा, तो लोगों में हड़कंप मच गया. कुछ लोगों ने तो दूर से ही पुलिस और प्रशासन को देखकर जेब से निकालकर मास्क लगाना शुरू कर दिया, तो कुछ लोग तो गाड़ी रोकना ही पसंद नहीं कर रहे हैं, इस चक्कर में भले ही कोई दुर्घटना हो जाए.

जैसे ही जिला प्रशासन और पुलिस की टीम बिना मास्क वालों पर कार्रवाई करने पहुंची, देखते ही देखते मास्क ना लगाने वालों की लंबी कतार लगने लग गई.गौरतलब है कि, बीते कुछ दिनों में शहडोल जिले में कोरोना वायरस के मरीज बढ़े हैं. इतना ही नहीं शहडोल जिला मुख्यालय में भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ी है और वो भी पिछले दो-तीन दिन में, जिसके बाद से प्रशासन की टीम सख्ती करती नज़र आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details