मध्य प्रदेश

madhya pradesh

COVID ICU में गूंजी किलकारी, कोरोना संक्रमित महिला ने दिया बच्चे को जन्म

By

Published : May 5, 2021, 11:50 AM IST

Updated : May 5, 2021, 1:28 PM IST

शहडोल मेडिकल कॉलेज से राहत देने वाली खबर आई है. कोविड आईसीयू में वार्ड में किलकारी गूंजी है. यहां कोरोना संक्रमित महिला ने बच्चे को जन्म दिया है. डॉक्टरों के मुताबिक जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

COVID ICU
COVID ICU में गूंजी किलकारी

शहडोल। बेकाबू संक्रमण काल में घुटती सांसों और मौतों के हाहाकार के बीच शहडोल मेडिकल कॉलेज से एक सुखद खबर आई है. यहां हडोल मेडिकल कॉलेज के कोविड आईसीयू में किलकारी गूंजी. यहां भर्ती एक कोरोना संक्रमित प्रसूता ने एक बच्चे को जन्म दिया.

कोरोना संक्रमित प्रसूता की सफल डिलिवरी

शहडोल मेडिकल कॉलेज के कोविड आइसीयू वार्ड में भर्ती एक प्रसूता ने 7 माह की प्रीमेच्योर बेबी को जन्म दिया है. जिसका वजन करीब डेढ़ किलो है. डॉक्टरों ने महिला का सामान्य प्रसव कराया है. दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं. फिलहाल बच्चे को जिला अस्पताल के शिशु गहन चिकित्सा इकाई में इलाज के लिए भर्ती किया गया है.

होशंगाबाद: प्रसव के बाद महिला हुई कोरोना संक्रमित, नवजात को भेजा नानी के पास

डॉक्टर्स के लिए थी चुनौती

संकट की घड़ी में सुरक्षित प्रसव कराकर डॉक्टर्स की टीम ने एक अच्छा उदाहरण प्रस्तुत किया है. महिला को 26 अप्रैल को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि महिला कोरोना संक्रमित होने के कारण कोविड आइसीयू के वार्ड में भर्ती थी. जहां उसका उपचार चल रहा था. मंगलवार को महिला को तेज प्रसव पीड़ा हुई तो यहां के महिला डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ भी चिंता में पड़ गईं. उनके लिए प्रसव कराना चुनौती से कम नहीं था लेकिन डॉक्टर्स के साथ ही पूरे स्टॉफ ने पूरी कोशिश की और महिला का सामान्य प्रसव कराया. महिला ने 7 माह के प्री मेच्योर स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया तो पूरा स्टॉफ भी खुशी से झूम उठा.

Last Updated : May 5, 2021, 1:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details