मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शहडोल: मोदी लहर के आगे ज्ञान सिंह की बगावत का नहीं दिखा असर, हिमाद्रि सिंह ने दर्ज की बड़ी जीत

By

Published : May 25, 2019, 4:24 PM IST

शहडोल लोकसभा सीट पर बीजेपी के ज्ञान सिंह की वगावत का असर नहीं दिखा. इस सीट पर बीजेपी की हिंमाद्री सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी को चार लाख से भी ज्यादा वोटों से शिकस्त दी.

ज्ञान सिंह

शहडोल। शहडोल लोकसभा सीट पर बीजेपी की हिंमाद्री सिंह ने बड़ी जीत हासिल की हैं. चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुई हिमाद्री सिंह को बीजेपी ने ज्ञान सिंह का टिकट काट कर उम्मीदवार बनाया और उन्होंने तत्कालीन सांसद की बगावत के बावजूद कांग्रेस उम्मीदवार को बड़े अंतर से हराकर जीत हासिल की.

शहडोल लोकसभा सीट पर नहीं दिखा ज्ञान सिंह की बगावत का असर

कांग्रेस से बीजेपी में आई हिंमाद्री को टिकट दिए जाने पर शहडोल के तत्कालीन सांसद ज्ञान सिंह ने नाराजगी जताई थी. उन्होंने लोकसभा चुनाव में मतदान भी नहीं किया था. जिससे कयास लग रहे थे कि ज्ञान सिंह की नाराजगी हिंमाद्री सिंह को भारी पड़ सकती है. लेकिन हिंमाद्री ने जीत दर्ज इन सभी कयासों पर विराम लगा दिया है.

टिकट कटने के बाद ज्ञान सिंह काफी नाराज थे, पुराने नेता हैं, कई बार से सांसद, विधायक बन रहे थे, राज्य सरकार में मंत्री भी रहे, उनके इस कद को देखते हुए उनकी इस नाराजगी को लोग हल्के में भी लेकर नहीं चल रहे थे. माना जा रहा था शहडोल संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले ज्ञान सिंह के गृह जिले उमरिया में बीजेपी को उनकी नाराजगी का नुकसान हो सकता है. लेकिन उमरिया जिले में बीजेपी के जरदस्त सफलता हासिल हुई.

उमरिया जिले के मानपुर विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी की हिमाद्री सिंह को 1,14, 690 वोट मिले तो कांग्रेस की प्रमिला सिंह को इस विधानसभा में महज 34,873 वोट हासिल हुए. इसी तरह बांधवगढ़ विधानसभा की बात करें तो यहां से बीजेपी 96,480 वोट मिले तो कांग्रेस 42,163 वोट ही मिले. जहां ज्ञान सिंह की नाराजगी का कोई असर देखने को नहीं मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details