मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हिमाद्री सिंह को भारतीय शक्ति चेतना पार्टी ने दिया समर्थन, कांग्रेस की बढ़ सकती है मुश्किल

मतदान से पहले बीजेपी और कांग्रेस के बीच बन रहे सियासी समीकरण में एक ट्विस्ट आ गया है. भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी कृष्णमणि मिश्रा ने बताया कि उनकी पार्टी ने हिमाद्री सिंह को समर्थन दिया है न की बीजेपी को.

By

Published : Apr 24, 2019, 8:40 PM IST

हिमाद्री सिंह को भारतीय शक्ति चेतना पार्टी ने दिया समर्थन

शहडोल। शहडोल लोकसभा सीट के लिये 29 अप्रैल को मतदान होना है. मतदान से पहले बीजेपी और कांग्रेस के बीच बन रहे सियासी समीकरण में एक ट्विस्ट आ गया है. भारतीय शक्ति चेतना पार्टी ने बीजेपी उम्मीदवार हिमाद्री सिंह को समर्थन दिया है. जिससे उम्मीदवार प्रमिला सिंह और कांग्रेस की मुश्किल बढ़ सकती है.

कांग्रेस की बढ़ सकती है मुश्किल

भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी कृष्णमणि मिश्रा ने बताया कि उनकी पार्टी ने हिमाद्री सिंह को समर्थन दिया है न की बीजेपी को. कृष्णमणि मिश्रा के मुताबिक हिमाद्री सिंह ने उनके आराध्य योगीराज शक्ति पुत्र महाराज से जाकर निवेदन किया था. हिमाद्री सिंह ने उनके गुरूजी के समक्ष संकल्प लेते हुए कहा है कि वो शहडोल को नशामुक्त करने में अपनी पूरी ताकत लगा देंगी, जिसके बाद उन्हें समर्थन दिया गया है. शहडोल जिले में योगीराज शक्ति पुत्र महाराज के करीब 40 हजार अनुयायी हैं.

समर्थन मिलने पर बीजेपी के शहडोल लोकसभा सीट के प्रभारी गिरीश द्विवेदी ने कहा कि क्षेत्र में भारतीय शक्ति चेतना पार्टी काफी प्रभावी है. ग्रामीण क्षेत्रों में उनके कार्यकर्ता गांव गांव तक फैले हैं. उन्होंने समर्थन दिया है. गिरीश द्विवेदी ने दावा किया है कि बीजेपी शहडोल संसदीय सीट पर भारी बहुमत से जीत दर्ज करेगी.

मंत्री ओमकार सिंह मरकाम के कलेक्टर से गुपचुप तरीके से मिलने पर बीजेपी ने आपत्ति जतायी है. शहडोल के बीजेपी लोकसभा प्रभारी गिरीश द्विवेदी ने कहा अभी हाल ही में यहां के प्रभारी मंत्री और कलेक्टर के मिलीभगत से जिस तरह से अधिकारियों की बैठक की गई उससे चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया गया है. गिरीश द्विवेदी ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है. इतना ही नहीं उन्होंने मामले की जांच की मांग को लेकर गुरुवार को धरना देने की भी चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details