मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'शिकारी' खुद हुए 'शिकार', तेंदूए की खाल के साथ आरोपी गिरफ्तार

शहडोल में तेंदूए का शिकार करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, वन विभाग ने आरोपियों के पास से तेंदूए की खाल सहित कई हथियारों को भी जब्त किया है.

By

Published : Jan 4, 2021, 12:27 PM IST

Accused arrested with leopard skin
तेंदूए की खाल के साथ आरोपी गिरफ्तार

शहडोल।अभी हाल ही में बुढ़ार वन परिक्षेत्र अंतर्गत अर्झुली बीट में कुछ दिन पहले एक तेंदुए का शिकार कर दिया गया था, और शिकारी तेंदुए की खाल भी निकाल रहे थे, लेकिन बीच में ही वन अमले के पहुंच जाने के बाद शिकारी वहां से भाग खड़े हुए, लेकिन वन अमले ने उन्हे धर दबोचा.

  • तेंदूए के शिकारी गिरफ्तार

वन परिक्षेत्र अधिकारी वैशाली नामदेव ने बताया है कि बुढ़ार वन परिक्षेत्र अंतर्गत अर्झुली बीट में 28 और 29 दिसंबर की दरम्यानी रात को कुछ अज्ञात शिकारियों ने तेंदुए का शिकार कर दिया था, और मौके से फरार हो गए थे, जिसके बाद से ही वन विभाग की टीम उन शिकारियों की तलाश में थी, जिसके कुछ दिन बाद ही आरोपियों को पकड़ लिया गया है.

  • तेंदूए की खाल के साथ हथियार बरामद

वन परिक्षेत्र अधिकारी के मुताबिक तेंदुए का शिकार तीन आरोपियों ने किया है, जिसमें प्रभु बैगा, नर्मदा बैगा और शोभा लाल बैगा शामिल हैं, ये तीनों ही लोग राजेंन्द्र ग्राम थाना क्षेत्र के पकरी पानी के रहने वाले हैं, इनके पास से कुल्हाड़ी, क्लच वायर तार, चमड़ा फाड़ने वाली टांगी और सुअर के बाल भी बरामद हुए हैं, इनके विरुद्ध मामला न्यायालय में पेश किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details