मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Horoscope For 11 February: शनिवार को इन राशियों के ग्रहों की बदलेगी चाल, हो सकता है लाभ

By

Published : Feb 10, 2023, 9:38 PM IST

Horoscope For 11 February: 11 फरवरी शनिवार का दिन जाने क्या कहता है आज आप का राशिफल, किस राशि के जातक के लिए भाग्य के ताले खुल रहे हैं, तो किस राशि के जातक को सावधान रहना होगा, किस राशि के जातक को धन को लेकर सजग रहना होगा, तो किस राशि के जातक को स्वास्थ्य पर बेहतर ध्यान देना होगा, जानिए ज्योतिषाचार्य विमलेश कुमार उपाध्याय से.

Horoscope For 11 February:
11 फरवरी का राशिफल

Horoscope For 11 February। जब ग्रहों की चाल बदलती है, तो राशियों में भी परिवर्तन होता है. हर दिन अलग-अलग राशियों में अलग-अलग परिवर्तन देखने को मिलता है. कैसा रहेगा आज आपका दिन किस राशि के जातक को क्या होगा फायदा, करियर से लेकर हेल्थ और पैसों के बारे में कैसे रहेगा समय, ज्योतिषाचार्य बिमलेश कुमार उपाध्याय से जानिए किस राशि के जातक के लिए कैसा रहेगा दिन?

मेष राशि:आपको ये याद रखने की आवश्यकता है की आपकी अपनी विशिष्ट पहचान है. सतर्क रहें, आपके पार्टनर के दोस्तों के साथ आपकी अनबन हो सकती है. मेष राशि वालों को आज अकाउंटिंग और ऑडिट से जुड़े व्यवसायों में भाग्य का साथ मिलेगा. करियर में आपकी ईमानदारी आपके जीवन को पेचीदा बना सकती है, इसलिए पूरी कोशिश करें कि आवेग को अपने ऊपर हावी न होने दें.

वृषभ राशि: आप अकेलापन महसूस कर रहे हैं. अगर आप अविवाहित हैं, तो किसी के साथ रहने के लिए उतावले न हों. पैसा आज आपके लिए बेहद खास मायने रखेगा. अपनी आंखें खुली रखें, भाग्य आपके पास आएगा. आपको पैसों की कोई परेशानी नहीं हो रही है. कुछ लोगों पर आपका कुछ पैसा बकाया हो सकता है, लेकिन वे जल्द ही आपको वापस कर देंगे, इसलिए इसकी चिंता न करें. हेल्थ की बात करें तो सावधान रहें पैर में तकलीफ हो सकती है.

मिथुन राशि:आज आपका मूड बहुत स्थिर रहेगा. धन आज आपका शुभ अंकन रहने वाला है. वाहन खरीदते समय आपका भाग्य वृद्धि होगा. करियर में कोई बात है जो आपको परेशान कर रही है. यह आपके वित्त से संबंधित हो सकता है और यह लगातार आपके दिमाग में भी चल रहा है. हेल्थ की बात करें तो आज पेट की समस्या परेशान कर सकती है.

कर्क राशि: आज आपके लिए धन अत्यधिक विशेष असामान्य रहेगा. अचल संपत्ति या शेयर में निवेश न करें. कोई दोस्त आपकी आर्थिक मदद करेगा. आपका करियर सफल हो रहा है. आपके बॉस आपकी किसी बात से परेशान हो सकते हैं, जिससे आपका तनाव बढ़ सकता है. आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

सिंह राशि:आज किसी विशेष मकसद को लेकर सिंह राशि वाले जातक यात्रा कर सकते हैं. अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए अगर कर्ज के लिए आवेदन करते हैं तो आपका समय भाग्यशाली है. इस समय का लाभ उठाएं और उन चिंताओं और भारी जिम्मेदारियों को दूर करें जो आपको परेशान कर रही है.

Mahashivratri 2023: शनि सूर्य चंद्रमा होंगे एक साथ, इस राशि के जातक रहें सावधान, शिवरात्रि में पूजा से होगा लाभ

कन्या राशि:अपने अभिनय के साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करने के लिए आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है. पैसों को लेकर बहुत जल्द आपकी किस्मत पलटने वाली है. भाग्य और ज्ञान का ग्रह बृहस्पति जल्द ही नए विचार और समानता के साथ आएंगे. आपने कड़ी मेहनत की है और आप जो करते हैं उसके बारे में भावुक हैं. अगर आप धूम्रपान करते हैं तो अपने फेफड़े की जांच आज अवश्य करा लें. परिवार के साथ आज आपका दिन खुशनुमा माहौल के साथ बीतेगा.

तुला राशि:आज आपका दिन बहुत अच्छा बीतेगा. कुछ ऐसा करें जिससे आपको बहुत खुशी मिले. धन के मामले में आज का दिन आपके लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आने वाला है. करियर की बात करें तो आज आपको कुछ आय प्राप्त हो सकती है. आप स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे. बस हताशा अपने ऊपर हावी न होने दें.

वृश्चिक राशि:दूर जाने से डरो मत. इस राशि के जातक आज व्यापार के लिए यात्रा कर सकते हैं. सफलता के योग भी हैं. धन को लेकर बात करें तो बड़े पैमाने की परियोजना से आपको फायदा हो सकता है. भाग्य का योग है. हेल्थ की बात करें तो खुद की शांति के लिए प्रयास करें.

धनु राशि:आप हमेशा ऐसे व्यक्ति रहे हैं जिसे हर कोई अच्छा और दयालु मानता है. धन को लेकर बात करें तो आज आप भाग्यशाली महसूस करेंगे, क्योंकि बृहस्पति आज आपको भाग्य भेज रहा है. करियर में सब कुछ ठीक रहेगा, हालांकि आप फिजूल के पैसा खर्च करते रहेंगे. आज आप बहुत स्वस्थ महसूस करेंगे. अपने परिवार के बुजुर्ग लोगों के साथ विवाद से बचें.

मकर राशि:कोशिश करें कि तेजी से न बढ़ें. आप आमतौर पर सतर्क रहते हैं, प्यार में भी इस दृष्टिकोण का उपयोग करें. धन को लेकर बात करें तो आज आप अपना भाग्य प्रकट कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में किसी कष्टप्रद समस्या को हल करने के लिए लीक से हटकर सोच का उपयोग करें. आपकी प्रतिभा निखरेगी.

कुम्भ राशि:आज किसी मित्र या किसी ऐसे व्यक्ति के साथ यात्रा करें जिसका आपको ख्याल है. अकेले यात्रा करने के विचार से बचें.
किस्मत के मामले में आज आपका दिन अच्छा रहेगा. करियर में रोचक जानकारी आपके सामने आएगी. आज आपका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है, लेकिन आपको शारीरिक रूप से अधिक सक्रिय होने की आवश्यकता है.

मीन राशि: आज आप शेयर बाजार में निवेश करें फायदा हो सकता है. मीन राशि वाले हेल्थ की बात करें तो जिन को पहले से ही सांस लेने में समस्या हो रही है, उनके बाकी दिनों की तुलना में आज थोड़ी मुश्किल रहेगी. इसलिए स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details