मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Horoscope For 6 February: जानिए कैसा रहेगा आज आपका भाग्य, किस्मत साथ देगी या रहना होगा सावधान, क्या कहता है आज आपका राशिफल

By

Published : Feb 5, 2023, 10:53 PM IST

Horoscope For 6 February: कैसा रहेगा आपका पूरा दिन ? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा ? क्या वैवाहिक जीवन में क्लेश से मिलेगी निजात ? पढ़ाई में बच्चों का मन नहीं लग रहा, क्या करें उपाय ? जानिए मध्य भारत के ज्योतिषाचार्य बिमलेश कुमार उपाध्याय से आज का राशिफल.

aaj ka rashifal
आज का राशिफल

Horoscope For 5 February: ग्रह नक्षत्र और सितारे जब बदलते हैं तो राशियों में भी काफी परिवर्तन होता है. अलग-अलग राशियों में हर दिन अलग-अलग किस्मत कनेक्शन होता है. किसी के लिए धन लाभ होता है तो किसी को सावधान रहना होता किसी के लिए कैरियर के हिसाब से भाग्यशाली दिन होता है, तो किसी को स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना होता है. क्या कहता है आज आपका राशिफल जानिए मध्य भारत के ज्योतिषाचार्य बिमलेश उपाध्याय से.

मेष राशि:मेष राशि वाले आपको निर्भरता पसंद है, लेकिन यदि आप इसे वर्तमान साझेदारी में प्राप्त नहीं कर रहे हैं, यह बोलने का समय हो सकता है. यदि इसके बारे में बात नहीं की जाती है तो समस्या कभी हल नहीं हो सकती है. ख़ुद को समय दें और भरोसा रखें कि सब कुछ ठीक हो जाएगा. आप लोगों को ठेस पहुंचाने वाले लोगों से नफरत करते हैं. यदि आप कार्यस्थल पर किसी को साथ ले जा रहे हैं तो आज बात बिगड़ सकती है. अपनी हॉबी को मेडिटेशन के तौर पर इस्तेमाल करें.

वृषभ राशि:वृषभ राशि वाले किसी रिश्ते में रहने, शादी करने या किसी एक रिश्ते के मॉडल के अनुरूप होने के लिए दबाव महसूस न करें. जो आपके लिए भाग्य लेकर आने वाले हैं वे हैं बृहस्पति आपको अच्छी ऊर्जा भेज रहा है. बेरोजगार संकेत, यहां आपके लिए कुछ सलाह है- किसी खास कंपनी में काम करने के इच्छुक हैं? यह देखने के लिए कि कर्मचारी इसके बारे में क्या कह रहे हैं.

मिथुन राशि:एक अच्छा रिश्ता अच्छे संचार पर आधारित होता है. यह स्वीकार करने के लिए कि आप गलत हैं, बहुत गर्वित या अति-आत्मविश्वासी न हों. आज ही एक छोटा सा निवेश करें, जो आपको पता चल जाएगा कि उसका भुगतान हो जाएगा. व्यवसाय से संबंधित एक दिलचस्प कॉल की अपेक्षा करें. ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है, बस कुछ ऐसा करें जिससे शरीर को आराम मिले.

कर्क राशि:किसी भी तरह के रिश्तों में पहले सिर पर ना चढ़ें, सभी तथ्यों को प्राप्त करें और बाद में कार्य करें. अपना आत्मविश्वास ना खोएं, भले ही यह दिन आपके सामने सभी सकारात्मक तथ्य ना रखे, लेकिन अब से आपके प्रेम की स्थिति केवल ऊपर की ओर जानी चाहिए. आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी. आज आपको अपने किसी करीबी के बारे में कोई अच्छी खबर मिलेगी.

सिंह राशि:सिंह राशि वाले शुक्र के शनि के विरोध से आज मूड खराब हो सकता है. एक तिथि व्यवस्थित करें और अपने दिन को रोशन करने के लिए तैयार हो जाएं. दिमाग को साफ करने के लिए दौड़ना चमत्कार कर सकता है. आज से ही इसे शुरू करें और फिर से ऊर्जावान महसूस करें.

कन्या राशि:कन्या राशि वाले चंद्रमा आपको जो ऊर्जा भेज रहा है, उसके साथ ईमानदार रहें और अपने रिश्ते पर विचार करें। अपने साथी की जरूरतों को सुनें और उनसे बहस न करें. आपका शासक ग्रह आपको भाग्य की सही मात्रा प्रदान कर रहा है, जिसकी आपको इस दिन के माध्यम से प्राप्त करने के लिए आवश्यकता है.

तुला राशि:तुला राशि वाले रिश्ते से डरो मत. इसमें डरने की कोई बात नहीं है. बस अपने विचारोंको किसी से शेयर ना करें,जब तक कार्यो की पूर्ति न हो जाएं आपके उतावले रवैये पर ध्यान जा रहा है. यह आपके करियर की प्रगति और आपकी जेब दोनों में मदद करेगा.

वृश्चिक राशि:वृश्चिक राशि वाला प्रत्येक मनुष्य अपनी सीमाओं से बंधा है. जितना अधिक आप अपनी अपेक्षाओं को कम करेंगे, आपका साथी उतना ही अधिक सुंदर और स्पष्ट दिखाई देगा. अपने साथी को वह स्थान दें जिसकी उसे आवश्यकता है, आपकी उच्च अपेक्षा केवल उनके उच्च तनाव स्तर के बराबर होगी. आपके शरीर के माध्यम से विभिन्न ऊर्जा प्रवाह प्रसारित होंगे. आप अपने स्वास्थ्य में बेहतरी का अनुभव करेंगे. आप उन चीजों से परहेज करेंगे जिनसे बचने की जरूरत है और आप शालीनता से ना कहना सीखेंगे, जिससे आपका समय और लोगों की बचत होगी.

धनु राशि:आर्थिक रूप से आज आप बहुत अच्छा कर रहे हैं. मुमकिन है कि आप आज कुछ ज़्यादा ही संवेदनशील रहेंगे. इसकी वजह से आपके सहकर्मियों या आपके बॉस को भी कुछ परेशानी हो सकती है. आज आपकी त्वचा पर कुछ जलन हो सकती है. आज के दिन आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छा होगा यदि आप बस अपना फ़ोन बंद कर दें और थोड़ा आराम करें. कोशिश करें कि बुरे समय के बारे में न सोचें.

मकर राशि:मकर राशि वाले आज अपने पार्टनर के साथ आनंदमय दिन बीतेगा. शुक्र जिस शक्ति के साथ आपको भेज रहा है, उससे संभावना है कि आप अपने साथी को पहले से कहीं ज्यादा करीब महसूस करेंगे. नीला रंग आज आपके लिए अतिरिक्त भाग्य लेकर आएगा.इस समय आप अपने पैसों पर अधिक ध्यान दें तो अच्छा होगा. देखें कि आपके सबसे बड़े खर्च क्या हैं और जितना हो सके उन्हें कम करने की कोशिश करें.

कुम्भ राशि:कुंभ राशि वाले जातक अपने रिश्ते के बारे में अच्छा महसूस करते हैं. सिंगल कुंभ राशि वाले थोड़े भ्रमित महसूस कर रहे हैं. आपका लकी नंबर 87, 13, 3 और 45 रहने वाला है. आज अपने पैसों को लेकर कोई जोखिम भरा काम न करें. आज आपको कोई दिलचस्प ईमेल मिल सकता है. आपके लिए कार्यस्थल पर यह एक सामान्य दिन होगा, लेकिन आपके लिए अच्छा होगा कि आप कार्यालय के आसपास अधिक सामाजिक रहें. दोस्त बनाने से आपका कामकाजी जीवन थोड़ा आसान हो जाएगा.

Horoscope For 05 February: इस राशि के जातकों पर होगी शनि की कृपा, मंगल रहेगा उत्तम, 5 मिनट में जानें अपना भाग्य

मीन राशि:मीन राशि वाले अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो आज का दिन इंडोर डेट के लिए बहुत अच्छा रहेगा. सिंगल राशि वाले किसी बड़े गेट टूगेदर के मूड में रहेंगे. आज आपको आर्थिक विभाग में भाग्य का अनुभव होगा. आपको कोई अप्रत्याशित आय प्राप्त हो सकती है. नए मौके और अवसर जल्द ही सामने आएंगे. व्यावसायिक उपक्रमों के लिए आज का दिन अच्छा है, लेकिन अपनी सीमाओं को जानें. इस अवधि के दौरान अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है, लेकिन यह अपने साथ समय बिताने या आराम करने का सही समय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details