मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शहडोल में मिले 47 नए कोरोना मरीज, अब तक 612 संक्रमित

By

Published : Sep 1, 2020, 1:03 PM IST

शहडोल जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, जहां एक बार फिर 47 नए मरीजों की पुष्टि हुई है.

corona positive patients found
कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

शहडोल। जिले में 30 अगस्त यानि रविवार को एक साथ 47 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी, ये एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा था, लेकिन उसके अगले ही दिन फिर 47 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. जिस तरह कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं, उसी हिसाब से संक्रमण का खतरा भयावह रूप लेता जा रहा है. जिले में जगह-जगह से कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. जिला मुख्यालय से लेकर कोयलांचल बुढार और धनपुरी तक में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. ब्यौहारी क्षेत्र में भी कोरोना के नए मरीज मिले हैं. इसके अलावा गांवों में भी महामारी का प्रसार होने लगा है.

शहडोल

जिले में सोमवार को 38 मरीज स्वस्थ होकर वापस अपने घर लौटे हैं, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग ने कुछ दिन के लिए घर में ही रहने की सलाह दी है. बीते सोमवार को 348 संदिग्धों के कोरोना सैंपल लिए गए थे, जिसमें से 47 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 612 हो गयी है, जबकि कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 225 है. इसी तरह से अब तक 383 रोगी कोरोना से जंग जीतकर अपने घर जा चुके हैं. इस बीमारी से अब तक 4 लोगों की मौत भी हो गई है.

जिले में अब तक 13 हजार 214 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए हैं. अब तक 382 सक्रिय कंटेनमेंट एरिया बनाए गए है, जिसमें से 187 मुक्त कर दिए गए हैं, जबकि 195 अभिक्रियाशील हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details