मध्य प्रदेश

madhya pradesh

परोपकार: सिवनी की श्रीरामदल समिति आई आगे, गरीबों को खाना खिलाने का उठाया जिम्मा

By

Published : Apr 4, 2020, 3:54 PM IST

Updated : Apr 4, 2020, 4:48 PM IST

कोरोना संकट के समय सिवन की एक समाजसेवी संस्था श्रीरामदल समिति प्रशासन के साथ मिलकर भूखों को खाना खिलाने के का जिम्मा उठाया है.

Sri Ramdal samiti of Seoni  is feeding food to the helpless
सिवनी की श्रीरामदल समिति गरीबों को खिला रही खाना

सिवनी।पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी से जूझ रही है, भारत में भी तेजी से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, जिस कारण पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है. जिला और राज्य की सीमाओं को सील कर दिया गया है. पाबंदी ऐसी है कि लोग घर से बाहर कमाने गए वहीं फंस गए, अब उन्हें खाने पीने के सामानों के लिए भी दिक्कत होने लगी है. ऐसे में सिवनी की एक समाजसेवी संस्था श्रीरामदल समिति ने भूखों को खाना खिलाने का जिम्मा उठाया है और प्रशासन की मदद से इस काम में लग गई है.

सिवनी की श्रीरामदल समिति गरीबों को खिला रही खाना

श्रीरामदल समिति के अध्यक्ष सोनू गुप्ता ने बताया कि प्रशासन के सहयोग से हमारी समिति के सदस्य खुद ही भोजन बनाते हैं और उन्हें पैक करके प्रशासन को उपलब्ध करा रहे हैं. उन्होंने बताया की श्रीरामदल समिति ने कोरोना से लड़ाई के लिए पीएम रिलीफ फंड में 51 हजार रुपए की राशि भी दान की है. इस संकट की घड़ी में सोनू गुप्ता ने लोगों से अपील की है की प्रशासन के नियमों का पालन करें और घर में ही रह कर खुद को और देश को सुरक्षित रखें.

सिवनी की सबसे पुरानी समाजसेवी संस्था श्रीरामदल समिति ने प्रशासन के सहयोग से सेवा के काम में लग गई है और रोजाना गरीबों, भूखों और असहायों को खाना खिलाने का काम करती है. संस्था रोजाना शहर भर के असहाय, मानसिक विक्षिप्त, वृद्ध, बेसहारा एवं जरूरतमंद व्यक्तियों तकरीबन 100 पैकेट खाना बनाकर प्रशासन को उपलब्ध कराती है, जिसके बाद मोबाइल फूड यूनिट की सहायता से इन पैकटों को शहरभर के जरूरतमंदों को बांटा जाता है.

Last Updated : Apr 4, 2020, 4:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details