मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बैनगंगा घाट पर पत्रकारों ने दीपों से लिखा जय श्री राम, दिया शांति और सौहार्द का संदेश

By

Published : Aug 6, 2020, 1:16 PM IST

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हुए भूमि पूजन के बाद देशभर में उत्सव मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में छपारा में राम मंदिर और गोल्ड टेंपल में भगवान राम की पूजा-अर्चना के साथ महाप्रसाद का वितरण किया गया. साथ ही पत्रकार संघ ने बैनगंगा नदी तट पर दीपों के जरिए घाट में जय श्री राम लिखा.

ram-mandir
दीपों से लिखा जय श्री राम

सिवनी।5 अगस्त 2020 को राम जन्मभूमि पर PM मोदी ने राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया, जिसके बाद देशभर में दिवाली जैसा माहौल देखा गया. ऐसा ही माहौल सिवनी के छपारा में नजर आया, जहां राम मंदिर और गोल्ड टेंपल में भगवान राम की पूजा-अर्चना के साथ महाप्रसाद का वितरण किया गया. राम मंदिर में भक्तों ने भजन-कीर्तन और जमकर आतिशबाजी की. इस दौरान शहर के पत्रकारों ने बैनगंगा नदी तट पर दीपों के जरिए घाट में जय श्री राम लिखा और जय श्री राम के साथ वंदे मातरम के नारे लगाए.

दीपों से लिखा जय श्री राम
राम मंदिर भूमि पूजन के बाद छपारा में दिन भर आतिशबाजी का दौर जारी रहा. सभी ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी जाहिर की. नगर के राम मंदिर में भगवान को लडुडुओं का महाभोग लगाया गया. साथ ही राम धुन में भक्त जमकर थिरके. वहीं गोल्डन टेंपल मंदिर को बहुत सुंदर सजाया गया. मंदिर में दीप जलाकर भगवान राम का पूजन किया गया और फिर महाप्रसाद बांटा गया.
दीपों के जरिए लिखा जय श्री राम

ये भी पढ़ें-बीजेपी जो कहती है वह करती है, धारा 370 हटा दी, राम मंदिर का शिलान्यास हो गयाः नरोत्तम मिश्रा

नगर के पत्रकार संघ ने बैनगंगा घाट में दीपदान किया. साथ ही देश मे शांति और सौहार्द की कामना की. उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के भूमि पूजन होने के बाद सालों से चला आ रहा विवाद आज ख्त्म हो गया है. इसके बाद अब देश तरक्की की राह में आगे बढ़ेगा. इस दौरान कार्यक्रम में बच्चों ने भी बढ़कर-चढ़कर हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details