मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन के बाद भी मस्जिद में इकठ्ठे हुए 30-40 लोग, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

लॉकडाउन उल्‍लंघन करते हुए एक मस्जिद में जमा 30-40 लोगों पर पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है. जिसके चलते सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 188 को तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. जिनमें से 10 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

By

Published : Apr 4, 2020, 9:47 AM IST

30-40 people gathered in mosque even after lockdown
लॉकडाउन के बाद भी मस्जिद में इकठ्ठे हुए 30-40 लोग

सिवनी।कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए जिले में धारा 144 लागू की गई है. जिसके चलते लोगों से घरों से बाहर न निकलने और एक साथ एकत्रित न होने के आदेश दिए गए हैं. लेकिन कुछ लोग लगातार लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं. जिनके खिलाफ पुलिस प्रशासन अब सख्ती बरत रहा है. इसी कड़ी में आज संजय वार्ड स्थित गरीब नवाज मस्जिद में नमाज के लिए इकठ्ठे हुए 30-40 व्यक्तियों के खिलाफ धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

शासन प्रशासन की लाख अपील करने के बाद भी ये लोग न केवल अधिक संख्या में इकठ्ठे हुए बल्कि कोरोना वायरस के प्रति लापरवाही बरती. जिसके चलते न किसी ने मास्क लगाया और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया. जिसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. जिसे देखकर कुछ लोग भाग गए. लेकिन वहां उपस्थित 10-12 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं फरार आरोपियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है.

इसके अलावा शहर में बिना किसी काम के घूमने वालों के साथ ही आर्ची पुरम बारापत्थर सिवनी में एक किराना दुकान संचालक के खिलाफ भी धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं पुलिस प्रशासन ने लोगो से अपील की है कि वे घरों से बाहर न निकलें और घर पर ही नमाज या पूजा करें. जिससे मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा सके. लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details